प्रधानमंत्री परीक्षाओं के बारे में बात करते हैं लेकिन परीक्षाओं में धोखाधड़ी को नजरअंदाज करते हैं- संजय राउत

KNEWS DESK- शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत पेपरलीक को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री परीक्षाओं के बारे में बात करते हैं लेकिन परीक्षाओं में धोखाधड़ी को नजरअंदाज करते हैं।

शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि वे ‘मन की बात’ करते हैं और परीक्षाओं के बारे में बात करते हैं, लेकिन परीक्षा प्रक्रिया के दौरान होने वाली धोखाधड़ी पर बात नहीं करते। हमारे प्रधानमंत्री ‘मन की बात’ करते हैं और परीक्षाओं के बारे में चर्चा करते हैं, लेकिन देश की सबसे महत्वपूर्ण परीक्षाओं में हो रही धोखाधड़ी के बारे में बात नहीं करते। वे हर दूसरी चीज के बारे में बात करते हैं।

परीक्षा की सत्यनिष्ठा से समझौता किए जाने की सूचना मिलने के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने बीते बुधवार देर रात यूजीसी-नेट को रद्द करने का आदेश दिया। मंत्रालय का यह फैसला मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट पर कथित अनियमितताओं को लेकर बड़े विवाद के बीच आया है, जो अब सुप्रीम कोर्ट के समक्ष है। पहले की प्रथा से हटकर, इस बार राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) एक ही दिन -18 जून- को पेन और पेपर मोड में आयोजित की गई, जिसमें रिकॉर्ड 11 लाख छात्रों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया। यूजीसी-नेट जूनियर रिसर्च फेलोशिप के पुरस्कार, सहायक प्रोफेसर के रूप में नियुक्ति और भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में पीएचडी में प्रवेश के लिए भारतीय नागरिकों की पात्रता निर्धारित करने के लिए एक परीक्षा है। यूजीसी को गृह मंत्रालय के तहत भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (I4C) की राष्ट्रीय साइबर अपराध खतरा विश्लेषण इकाई से परीक्षा के संबंध में कुछ इनपुट प्राप्त हुए।

ये भी पढ़ें-  भाजपा ने दिल्ली से दो मंत्री बनाए, लेकिन कोई भी जल संकट पर बात नहीं कर रहा- संजय सिंह

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.