प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सात बैठकों की करेंगे अध्यक्षता, 100 दिवसीय एजेंडे पर रहेगी नजर

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार यानी आज विभिन्न मुद्दों पर सात बैठकों की अध्यक्षता करेंगे, जिनमें लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद शपथ लेने वाली नई सरकार के 100 दिन के एजेंडे की समीक्षा के लिए एक लंबा विचार-मंथन सत्र भी शामिल है।

बीते शनिवार को प्रसारित एग्जिट पोल में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की भारी जीत का अनुमान लगाया गया है, जिसमें मोदी लगातार तीसरी बार सत्ता में बने रहेंगे। लोकसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार को घोषित किए जाएंगे।

सरकारी सूत्रों ने बताया कि मोदी चक्रवात रेमल के बाद की स्थिति की समीक्षा के लिए बैठकों की अध्यक्षता भी करेंगे, विशेष रूप से प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित उत्तर पूर्वी क्षेत्र में।

उन्होंने बताया कि वह देश में भीषण गर्मी की स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इसके अलावा वह 5 जून को बड़े पैमाने पर मनाए जाने वाले विश्व पर्यावरण दिवस को मनाने की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक अन्य बैठक की भी अध्यक्षता करेंगे।

लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने से बहुत पहले ही मोदी ने विभिन्न सरकारी मंत्रालयों के लिए नई सरकार के लिए 100 दिन का एजेंडा तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। उन्होंने अपने मंत्रिपरिषद से पहले 100 दिनों के लिए कार्यक्रमों और पहलों को प्राथमिकता देने को कहा है।

ये भी पढ़ें-  उत्तराखंड: एग्जिट पोल के आंकड़ों से भाजपा उत्साहित, “एक बार फिर प्रधानमंत्री बनेंगे नरेंद्र मोदी”

About Post Author