खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह पर पुलिस ने कसा शिकंजा… फाइनेंसर गुरूग्राम से गिरफ्तार

चंडीगढ़, भिंडरावाले की राह पर चलने वाले अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन वो पुलिस को चख्मा देकर भाग गया। शुक्रवार को पंजाब पुलिस ने एक अभियान चलाकर अमृतपाल औऱ उसके साथियों को गुरद्वारे से गिरफ्तार कर लिया था। इन सबके बीच वारिस पंजाब  के मुखिया अमृतपाल सिंह को लेकर केंद्रीय एजेंसियों ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि अमृतपाल सिंह  पंजाब का माहौल बिगाड़ने के लिए खालिस्तानी समर्थक जरनैल सिंह भिंडरावाले की राह पर चलना चाहता था। इसके साथ ही अब  उसपर NSA लगाने की तैयारी हो भी हो रही है।

 धर्म की आड़ में युवाओं को बरगलाना चाहता था

एजेंसियों का कहना है कि खुद को जरनैल सिंह भिंडरावाले की तरह पेश करके अमृतपाल सिंह धर्म की आड़ में युवाओं को बरगलाना चाहता था। वो पंजाब में रहकर भारत विरोधी गतिविधियों के लिए काम करने में लगा था। अलग-अलग मौकों पर युवाओं को भड़काने और पंजाब का माहौल बिगाड़ने के लिए अमृतपाल सिंह की ओर से पब्लिक मीटिंग्स भी की जाती थी ताकि वो  भिंडरावाले  की राह पर चल सके।

पंजाब पुलिस राज्य के कट्टरपंथी उपदेशक और “वारिस पंजाब दे” के प्रमुख अमृतपाल सिंह की लगातार तलाश कर रही है. हालांकि अभी तक अमृतपाल सिंह की गिरफ़्तारी नहीं हो सकी है. अमृतसर, फाजिल्का, मोगा और मुक्तसर समेत पंजाब के कई जिलों में धारा 144 लगाई गई है. पंजाब पुलिस ने शनिवार को एक बयान में कहा कि, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के 78 करीबियों को गिरफ्तार किया गया है. सात जिलों की पुलिस ने उस स्थान को घेर रखा है, जहां अमृतपाल के छुपे होने की संभावना है. जालंधर के शाहकोट के गांव महेतपुर के पास अमृतपाल सिंह और उनके साथियों की पुलिस ने घेराबंदी की थी.

About Post Author