थप्पड़ कांड से गरमाई राजनीति, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का भाजपा पर तीखा हमला

KNEWS DESK-  लखीमपुर अर्बन कोऑपरेटिव बैंक चुनाव के दौरान भाजपा विधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ मारने की घटना ने पूरे देश में हलचल मचा दी है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विधायक की पिटाई का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिससे राजनीति में एक नया विवाद पैदा हो गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री का तंज

इस घटना पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने फेसबुक पर टिप्पणी करते हुए कहा, “अन्याय हिंसा को जन्म देता है।” उन्होंने भाजपा की चुनावी रणनीति को धांधली करार दिया, जिससे सत्ता पक्ष की कार्यप्रणाली पर सवाल उठे हैं।

सपा और कांग्रेस नेताओं की प्रतिक्रिया

सपा नेता शिवपाल यादव ने भी सोशल मीडिया पर इस घटना की निंदा की और प्रदेश की गंभीर स्थिति का उल्लेख किया, यह बताते हुए कि सत्ता पक्ष के विधायक भी अब सुरक्षित नहीं हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने भी एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया दी, जिसमें उन्होंने घटना की निंदा की।

वायरल वीडियो का असर

अर्बन कोऑपरेटिव बैंक की प्रबंध समिति के नामांकन के दौरान विधायक योगेश वर्मा के साथ मारपीट का यह वीडियो एक्स (ट्विटर) पर दिनभर ट्रेंड करता रहा। इस वीडियो को हजारों लोगों ने साझा किया, और योगेश वर्मा का नाम सोशल मीडिया पर चौथे नंबर पर ट्रेंड कर रहा था।

विधायक को थप्पड़ मारने वाले अवधेश सिंह का नाम भी दिनभर चर्चा में रहा। उनके नाम के साथ-साथ “बैंक चुनाव” हैशटैग भी ट्रेंड कर रहा था, जिसमें लोगों ने विभिन्न प्रतिक्रियाएं दीं।

चुनाव प्रक्रिया का बवाल

इस बार के अर्बन कोऑपरेटिव बैंक चुनाव को लेकर स्थिति काफी तनावपूर्ण रही। गाली-गलौज, मारपीट और आरोप-प्रत्यारोप का माहौल बना रहा। नामांकन के समय हुई इस हिंसा ने प्रशासन की तैयारियों पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। बैंक के लगभग 12,500 शेयरहोल्डर्स हैं, जो डेलीगेट और चेयरमैन चुनने के लिए अपने मत का प्रयोग करते हैं। बुधवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू होनी थी, और 10 अक्टूबर को नामांकन वापसी का दिन था। चुनाव प्रक्रिया की अधिसूचना के बाद से ही इस चुनाव ने सुर्खियों में जगह बना ली थी।

ये भी पढ़ें- सीएम आतिशी की पहली तस्वीर, पैक सामान के बीच काम करती नजर आईं सीएम

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.