पीएम मोदी अक्टूबर में ऑनलाइन वैक्सीन मैनेजमेंट पोर्टल यू-विन लॉन्च करेंगे- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे. पी. नड्डा

KNEWS DESK,  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे. पी. नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्टूबर में ऑनलाइन वैक्सीन प्रबंधन पोर्टल U-WIN (यू-विन) करेंगे। जो वर्तमान में पायलट आधार पर चालू है।

BJP का विपक्ष पर निशाना, नड्डा बोले- पहले कह रहे थे मोदी की वैक्सीन है और अब टीके के लिए चिल्ला रहे हैं | JP Nadda says opposition tried break morale of

आपको बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने गुरुवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्तूबर में वैक्सीन मैनेजमेंट पोर्टल U-WIN (यू-विन) का उद्घाटन करेंगे। तीसरी मोदी सरकार के पहले 100 दिनों पर उन्होंने ये भी कहा कि विस्तारित आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (एबी-पीएमजेएवाई) में 70 साल और उससे ज्यादा उम्र के सभी लोगों को शामिल किया जाएगा, चाहे उनकी सामाजिक-आर्थिक स्थिति कुछ भी हो। साथ ही इसमें तीन करोड़ से अधिक गर्भवती महिलाओं और माताओं तथा हर साल जन्म लेने वाले लगभग 2.7 करोड़ बच्चों के टीकाकरण और दवाओं का स्थायी डिजिटल रिकॉर्ड रखा जाएगा।

उन्होंने कहा, अक्टूबर में लॉन्च होने वाली विस्तारित योजना से लगभग 4.5 करोड़ घरों में अनुमानित छह करोड़ नागरिकों को फायदा होगा। उन्होंने मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के दौरान कई उपलब्धियां भी गिनाईं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.