PM Modi Varanasi visit: “पिछली सरकारों ने पूर्वांचल में स्वास्थ्य सेवाओं की अनदेखी की” – पीएम मोदी

KNEWS DESK – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश की पिछली राज्य सरकारों पर निशाना साधते हुए उन पर पूर्वांचल क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं की अनदेखी करने का आरोप लगाया।

महत्वपूर्ण परियोजनाओं का उद्घाटन

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने तीसरे कार्यकाल के दूसरे प्रवास पर वाराणसी पहुंचे, जहां उन्होंने कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का उद्घाटन किया और स्वास्थ्य एवं खेल के क्षेत्र में विकास की दिशा में कदम बढ़ाए। पीएम मोदी ने अपनी यात्रा की शुरुआत आर जे शंकरा आई हॉस्पिटल के उद्घाटन से की। इस मौके पर उन्होंने कांची के शंकराचार्य स्वामी विजयेंद्र सरस्वती से भी मुलाकात की और मंच पर उनके साथ संवाद किया।

PM Narendra Modi Varanasi visit live: पीम मोदी हॉस्पिटल के उद्घाटन के बाद  काशी को दिवाली गिफ्ट देने स्टेडियम रवाना हुए Prime Minister Narendra Modi s  Varanasi visit Diwali gift to Kashi

स्वास्थ्य के क्षेत्र में महत्वपूर्ण बदलाव

पीएम मोदी ने वाराणसी में स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार पर जोर देते हुए कहा कि पिछले एक दशक में स्वास्थ्य के क्षेत्र में महत्वपूर्ण बदलाव आए हैं। उन्होंने बताया कि पहले दिमागी बुखार के लिए ब्लॉक स्तर पर उपचार केंद्र तक नहीं थे, लेकिन अब स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार किया गया है।

वाराणसी और पूर्वांचल में स्वास्थ्य सेवाओं की अनदेखी

पीएम ने वाराणसी में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, “पिछली सरकारों ने वाराणसी और पूर्वांचल में स्वास्थ्य सेवाओं की अनदेखी की। 10 साल पहले, ब्लॉक स्तर पर इंसेफेलाइटिस के लिए कोई इलाज उपलब्ध नहीं था। बच्चे मरते थे, मीडिया इस मुद्दे को उठाता था लेकिन सरकारों ने इस मुद्दे पर कोई ध्यान नहीं दिया। मुझे खुशी है कि वाराणसी और पूरे पूर्वांचल में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार हुआ है।”

 

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.