पेरिस ओलंपिक्स 2024: विनेश फोगाट को मिलेगा सिल्वर मेडल! आज रात आएगा फैसला

KNEWS DESK-  पेरिस ओलंपिक्स 2024 में कुश्ती के 50 किलोग्राम वर्ग के फाइनल मैच से पहले भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट की अयोग्यता के मामले पर कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (CAS) के तदर्थ पैनल के निर्णय का इंतजार है। पैनल की समय सीमा को बढ़ा दिया गया है और अब इस मामले पर फैसला भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे तक आने की उम्मीद है।

https://x.com/RevealInside247/status/1822205333332213979

सीएएस के एड हॉक पैनल को आमतौर पर 24 घंटे का समय दिया जाता है, लेकिन विनेश फोगाट के मामले में इस समय सीमा को बढ़ा दिया गया है। पैनल के अध्यक्ष ने पैनल को विचार-विमर्श करने के लिए 10 अगस्त की शाम 6 बजे (स्थानीय समयानुसार) तक का अतिरिक्त समय दिया है। इस निर्णय में हुई देरी के कारण फोगाट के मामले की जटिलता और उसकी गंभीरता को स्पष्ट किया जा सकता है।

शुक्रवार की शाम को सीएएस में हुई सुनवाई में विनेश फोगाट की कानूनी टीम ने उनके अयोग्यता के खिलाफ तर्क प्रस्तुत किए। सुनवाई में लगभग 3 घंटे का समय लगा, और विनेश वर्चुअल रूप से उपस्थित थीं, जहां उन्होंने अदालत के समक्ष अपने पक्ष को रखा। उनकी कानूनी टीम ने तर्क किया कि उनकी अयोग्यता किसी धोखाधड़ी या अन्य अनियमितताओं के कारण नहीं हुई थी।

विनेश फोगाट के वकील हरीश साल्वे और विदुषपत सिंघानिया ने अपनी दलीलों में इस बात को जोर देकर कहा कि फोगाट को संयुक्त रूप से सिल्वर मेडल देने की अपील की गई है। सुनवाई की अध्यक्षता ऑस्ट्रेलिया की डॉ. एनाबेले बेनेट ने की और इसी अध्यक्षता में इस मामले पर अंतिम फैसला सुनाया जाएगा। विनेश फोगाट की अयोग्यता को लेकर उठे विवाद ने भारतीय खेल जगत में खलबली मचा दी है। निर्णय के बाद ही यह स्पष्ट होगा कि विनेश फोगाट के ओलंपिक सपने को कितनी राहत मिलेगी।

ये भी पढ़ें- Raksha Bandhan 2024: इस दिन मनाया जाएगा रक्षा बंधन, जानें राखी बांधने का शुभ मुहूर्त, कब लगेगा भद्रा काल

About Post Author