बहराइच में मूर्ति विर्सजन के दौरान फायरिंग में एक युवक की मौत, SO और चौकी इंचार्ज सस्पेंड

KNEWS DESK-  उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा ने प्रशासन को पूरी तरह से सतर्क कर दिया है। इस घटना में एक व्यक्ति, राम गोपाल मिश्रा, की मौत हो गई है। स्थानीय बीजेपी विधायक सुरेश्वर सिंह ने बताया कि महाराजगंज में मूर्ति विसर्जन के दौरान एक युवक हनीफ ने माइक का तार निकाल दिया, जिसके बाद बवाल शुरू हुआ। आपको बता दें कि इस मामले में सीएम योगी ने संज्ञान लिया है। साथ ही इस मामले में एसपी वृंदा शुक्ला ने लापरवाही बरतने के आरोप में हरदी थाने के एसओ और महसी के चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया है।

घटना का विवरण

विधायक के अनुसार, पुलिसकर्मियों ने मूर्ति विसर्जन करने वालों पर लाठीचार्ज किया, जिसके कारण स्थिति और बिगड़ गई। इस बीच, हनीफ ने एक युवक को अपने घर के अंदर खींच लिया और उसे गोली मार दी। विधायक ने इस मामले में लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की बात कही और सभी से शांति बनाए रखने की अपील की।

पुलिस और प्रशासन की कार्रवाई

बहराइच की एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि महसी में मुस्लिम क्षेत्र से विसर्जन जुलूस निकलने के दौरान तनाव उत्पन्न हुआ था। इस दौरान हिंदू पक्ष के एक व्यक्ति पर हमला किया गया, जिसके बाद हिंसा भड़क गई। पुलिस ने अराजक तत्वों की पहचान शुरू कर दी है। एक युवक, सलमान, को नामजद किया गया है, और उसे हिरासत में लिया गया है।

एसपी ने बताया कि सलमान के साथ 25 अन्य लोगों को भी पकड़ा गया है, और शेष आरोपियों की पहचान की जा रही है। घटना के स्थल पर पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने बारह बोर के दो खाली कारतूस बरामद किए हैं।

सीएम योगी का सख्त निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में सख्त निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने प्रशासन को आदेश दिया है कि अराजक तत्वों के खिलाफ त्वरित और कठोर कार्रवाई की जाए।

https://x.com/myogiadityanath/status/1845507601506677031

ये भी पढ़ें-   कानपुर में भीषण सड़क हादसा, ऑल्टो कार और ट्राले के बीच हुई टक्कर, 5 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.