आज JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, सीएम नीतीश ले सकते हैं बड़ा फैसला!

KNEWS DESK- जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आज नई दिल्ली में होने वाली बैठक पर सभी की निगाहें टिकी हुईं हैं। बता दें कि इस बैठक से पहले पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक होगी। इस बैठक में शामिल होने के लिए जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता दिल्ली पहुंच गए हैं। इस बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 परिणाम की समीक्षा के अलावा 2025 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों और अन्य संगठनात्मक विषयों पर चर्चा होगी। आज की इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं।

बता दें कि इससे पहले पिछले साल 29 दिसंबर को जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई थी, जिसके बाद पार्टी की कमान राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के हाथों से लेकर नीतीश कुमार को सौंप दिया गया था।

संजय कुमार झा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाने की चर्चा

जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लोकसभा चुनाव परिणाम की समीक्षा, बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा के अलावा कई सांगठनिक फेरबदल के भी फैसले लिए जा सकते हैं। खबरें तो ये भी हैं कि राज्यसभा में जेडीयू संसदीय दल के नेता संजय कुमार झा को पार्टी का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है। बताया जा रहा है कि जेडीयू के ब्राह्मण चेहरा और मिथिला क्षेत्र के दिग्गज संजय झा नीतीश कुमार के करीबी नेताओं में शामिल हैं। लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के साथ जेडीयू के आने में संजय झा की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण थी। जिसके बाद उन्हें राज्यसभा में जेडीयू का नेता बनाया गया। वो पहली बार राज्यसभा के सदस्य बने हैं। चर्चा ये भी है कि नीतीश कुमार नालंदा से आने वाले मनीष वर्मा पर भी कुछ बड़ा निर्णय ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें-  सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन करेगी आम आदमी पार्टी

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.