मणिपुर एक साल से जल रहा है लेकिन पीएम ने राज्य का दौरा नहीं किया, राज्यसभा में बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

KNEWS DESK- संसद सत्र के छठे दिन लोकसभा और राज्यसभा, दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हुई। इस दौरान राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि मणिपुर एक साल से जल रहा है लेकिन प्रधानमंत्री को इसकी कोई चिंता नहीं है।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार यानी आज कहा कि विपक्षी दल आम आदमी की दुर्दशा के बारे में बात करते हैं, जबकि मोदीजी केवल ‘मन की बात’ करते हैं। राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए खड़गे ने मणिपुर का दौरा न करने के लिए प्रधानमंत्री पर भी हमला किया और कहा कि वह केवल नारे देने में माहिर हैं।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं कि वह आज के मुद्दों पर बोलें। उन्होंने कहा कि जनता यह जानने में सक्षम है कि इतिहास क्या था और क्या नहीं। यह उन पर छोड़ दें, लोगों को गुमराह करना बंद करें अन्यथा आपके साथ ऐसा होता रहेगा।

“नेहरू के चरित्र हनन में जुटा है संघ”

विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने अटल बिहारी बाजपेयी का बयान कोट किया। साथ ही संघ को लेकर नेहरू का लेटर भी पढ़कर सुनाया। इस पर सभापति ने कहा कि ये भी बता दें कि बाजपेयी जी किस संगठन के थे। खड़गे ने कहा कि जनसंघ। उन्होंने कहा कि बाजपेयी जी होते तो इस तरह की जहरीली बातें नहीं आती। खड़गे की स्पीच के बाद सुधांशू त्रिवेदी खड़े हुए। उन्होंने कहा कि मैंने जवाहरलाल नेहरू को लेकर कोई भी जहरीली बात नहीं की। मैंने केवल कांग्रेस के ही चार नेताओं को कोट किया।

मल्लिकार्जुन खरगे और सभापति के बीच हुआ हंसी मजाक

राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान सोमवार यानी आज सदन में जमकर ठहाके गूंजे। दरअसल, सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि उनके पैर में दर्द होने की वजह से वे ज्यादा देर तक खड़े नहीं हो सकते। इस पर सभापति जगदीप धनखड़ ने पूछा कि क्या आप बैठना चाहते हैं? इस पर खरगे ने कहा कि अगर आपकी परमिशन हो तो मैं बैठना चाहता हूं।

हालांकि जब उनसे बैठकर बोलने की गुजारिश की गई तो उन्होंने कहा कि बैठकर बोलने में वो जज्बा नहीं है। उनकी इस बात को जगदीप धनखड़ ने पूरा करते हुए कहा कि बैठकर बोलने में उतना जज्बा नहीं है। दोनों के इस संवाद पर राज्यसभा में सांसद हंसी ठहाके लगाने लगे। जगदीप धनखड़ ने मजाक में कहा कि मैंने इस हालत में आपकी मदद की है ताकि आपका जज्बा बना रहे। जगदीप धनखड़ के कटाक्ष का जवाब देते हुए खरगे ने कहा कि कभी-कभी आप हमारी मदद करते हैं और हम भी याद करते रहते हैं।

ये भी पढ़ें-  ब्रेस्ट कैंसर को लेकर फिर हिना खान ने शेयर किया पोस्ट, कहा – ‘ये मुश्किल लड़ाई है’

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.