महाराष्ट्र में बाबा धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार, पुलिस ने दी चेतावनी, कहा- कोई विवादित बयान ना दें बाबा

मुंबई, महाराष्ट्र के ठाणे जिले के मीरा रोड में बागेश्वर धाम के प्रमुख पं. धीरेंद्र शास्त्री का दो दिवसीय कार्यक्रम चल रहा है. इस बीच, आयोजकों को महाराष्ट्र पुलिस ने CrPC-149 का नोटिस पकड़ा दिया है. पुलिस ने कहा की आयोजन के दोरान बाबा किसी भी तरह का कोई विवादित बयान ना दें, जिससे किसी भी तरह कानून व्यवस्था ना बिगड़े. बता दें कि बाबा धीरेंद्र शास्त्री का दो दिन के कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है. जिसे दिव्य दरबार का नाम दिया गया है. इस आयोजन का कई संगठनों और राजनीतिक दलों ने विरोध किया है.

 

नोटिस में पुलिस ने दी चेतावनी

मीरा रोड पुलिस की तरफ से दिए गए नोटिस में कहा गया है कि, ‘कार्यक्रम में लोगों की भारी उम्मीद उमड़ सकती है ऐसे में वहां की कानून व्यवस्था बनाए रखना आयोजकों की जिम्मेदारी होगी. कार्यक्रम के दौरान बागेश्वर धाम के प्रमुख पं. धीरेंद्र शास्त्री की तरफ से ऐसी कोई बयानबाजी न की जाए जिससे कि लोगों की भावना आहत हो, इसका भी ख्याल आयोजकों को रखना होगा’.

 

कई राजनीतिक दलों ने किया विरोध

पं. धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम का कई संगठन विरोध कर रहे हैं. राजनीतिक दलों ने भी इस आयोजन के खिलाफ पुलिस को चिट्ठी लिखी है. एनसीपी विधायक और राज्य के पूर्व मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने एक ट्वीट में कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि संत तुकाराम महाराज का अपमान करने वाले का प्रवचन महाराष्ट्र में हो रहा है. महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख नाना पटोले ने भी निशाना साधा. उन्होंने राज्य सरकार को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि धार्मिक नेता को राज्य में प्रवेश करने की अनुमति न दी जाए. कांग्रेस नेता ने उन पर तुकाराम महाराज का अपमान करने और उनके लाखों भक्तों को नाराज करने का आरोप लगाया.

 

कई महिलाओं के गहने हुए चोरी

कार्यक्रम के दौरान 36 महिलाओं के सोने की चेन चोरी हो गई. महिलाओं ने मामले में मीरा रोड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है. सई विरार पुलिस कमिश्नरेट के अनुसार, सत्संग के दौरान इन महिलाओं के सोने की चेन चोरी हुई है. इसका कुल मूल्य 4.87 लाख रुपये है.

About Post Author