लोकसभा अध्यक्ष विपक्षी पार्टी से होना चाहिए- AAP सांसद संजय सिंह

KNEWS DESK- देश की 18वीं लोकसभा का सत्र आज से शुरू हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई सांसदों ने शपथ ली। तो दूसरी ओर आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष विपक्षी पार्टी से होना चाहिए।

आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने मांग की कि एनडीए और भारत के सहयोगियों की सुरक्षा के लिए विपक्ष या एनडीए के सहयोगी दल भाजपा के अलावा किसी और को लोकसभा अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए। संजय सिंह ने कहा कि अध्यक्ष विपक्ष से होना चाहिए, तभी हिंसा रुकेगी। हम सभी जानते हैं कि यह बहुमत की सरकार नहीं है और भाजपा बहुमत हासिल करने के लिए हर संभव और गंदी साजिश करेगी। यह एनडीए और भारत के सहयोगियों दोनों के लिए खतरनाक है। इसलिए, विपक्ष से किसी को या एनडीए से किसी को अध्यक्ष बनाने का प्रयास किया जाना चाहिए, न कि भाजपा से, यह अच्छा होगा।

कांग्रेस के मुख्य सचेतक के सुरेश ने सोमवार को बताया कि सोमवार और मंगलवार को सभी सांसदों का शपथ ग्रहण समारोह होगा और अध्यक्ष का चुनाव बुधवार, 26 जून को होगा। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस 28 जून को शुरू होगी। प्रधानमंत्री द्वारा 2 या 3 जुलाई को बहस का जवाब देने की उम्मीद है। दोनों सदनों के कुछ समय के लिए अवकाश पर जाने और 22 जुलाई को केंद्रीय बजट पेश करने के लिए फिर से एकत्र होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें-  Bigg Boss OTT 3: वड़ा पाव गर्ल ने शो में किया अपनी लव लाइफ का खुलासा, कहा- ‘मेरा पति मेरे साथ एक बॉयफ्रेंड की तरह…’

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.