‘भारत के पास दुनिया का मैन्युफैक्चरिंग हब बनने का सबसे अच्छा मौका’, बीजेपी सांसद सुधांशु त्रिवेदी

KNEWS DESK – बीजेपी सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने शनिवार को कहा कि पश्चिम देशों का चीन पर से भरोसा उठा रहा है और इसलिए भारत के पास दुनिया का मैन्युफैक्चरिंग हब बनने का सबसे अच्छा मौका है।

पश्चिमी देशों का चीन पर से भरोसा उठ रहा

बता दें कि सुधांशु त्रिवेदी ने शनिवार को कहा कि चाइना इस समय दुनिया का सबसे बड़ा मैन्यूफैक्चरिंग हब है। पश्चिमी देशों का चीन पर से भरोसा उठ रहा है। आपने देखा होगा कि कैसे यूरोपीय संघ ने इलेक्ट्रिक कारों पर अपना आयात शुल्क बढ़ा दिया है, जिसके लिए चीन डब्ल्यूटीओ अदालत में चला गया है। ये एक सुनहरा मौका है भारत को मैन्यूफैक्चरिंग हब के रूप में स्थापित करने का। इसीलिए कॉरपोरेट टैक्स को 40 फीसदी से घटाकर 35 फीसदी कर दिया गया है।

BJP MP Sudhanshu Trivedi slams CM Ashok Gehlot for corruption prevailed in state - TheDailyGuardian

आप सभी विदेशी कंपनियों की मदद करने की कोशिश कर रहे

उन्होंने कहा कि विपक्ष कह रहा है कि इससे कंपनियों को फायदा होगा। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि चीन में कॉरपोरेट टैक्स क्या है 25 फीसदी, सिंगापुर में 22 फीसदी, दक्षिण अफ्रीका में 27 फीसदी। यदि आप इसका विरोध कर रहे हैं, तो आप किसकी मदद कर रहे हैं? क्या आप सभी विदेशी कंपनियों की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि भारत में सभी अवसर दूसरे देशों में चले जाएं। लेकिन अगर विदेशी कंपनियां भारत में अपने कारखाने स्थापित करना चाहती हैं, तो इससे रोजगार पैदा होगा|

About Post Author