सत्ता में आने पर इंडिया ब्लॉक अग्निवीर योजना को खत्म कर देगा, यूपी के गाजीपुर में बोले सपा प्रमुख अखिलेश यादव

KNEWS DESK- समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने यूपी के गाजीपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सोमवार यानी आज कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद इंडिया ब्लॉक के सत्ता में आने पर अग्निवीर योजना, सेना की भर्ती कार्यक्रम को खत्म कर दिया जाएगा और सशस्त्र बलों में अधिक नौकरियों की कसम खाई।

उत्तर प्रदेश के गाज़ीपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि युवा जानते हैं कि उन्होंने भाजपा ‘अग्निवीर’ योजना के नाम पर आधी-अधूरी नौकरियाँ पैदा की हैं। हम ऐसी नौकरियों को स्वीकार नहीं करते हैं। अखिलेश ने आरोप लगाया कि अग्निवीर एक ऐसी योजना है जिसमें लोगों को ‘शहीद’ का तमगा भी नहीं मिलेगा और वे सुविधाओं से भी वंचित हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा यह योजना केवल अपने हितों के लिए बनाई है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि ध्यान रखें कि 4 जून के बाद जब इंडिया ब्लॉक दिल्ली में सरकार बनाएंगे, तो हम अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे। इतना ही नहीं, हम सेना में और नौकरियां भी पैदा करेंगे। गाजीपुर में लोकसभा चुनाव के सातवें दौर में एक जून को मतदान होगा।

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि इस राज्य के युवा बहुत मेहनती हैं। न केवल नौकरी हासिल करने के लिए बल्कि सेना की वर्दी पहनने और देश की सेवा करने के लिए भी। जब पेपर लीक घोटाला हुआ तो उन्होंने नौकरियां छीन लीं। युवाओं को पता है कि भाजपा आधा- अधूरा काम किया है। ‘अग्निवीर’ योजना के नाम पर नौकरियां। ये वो धरती है जहां सैनिक पैदा होते हैं और बार-बार देश के लिए सेवा करते हैं। यहां ऐसे गांव हैं जहां के युवा सेना में सेवा के लिए हमेशा तैयार रहते हैं सेना में लोग गहमर गांव के बारे में जानते हैं, जहां बहुत सारे लोग सेना में जाते हैं, मैं कहना चाहता हूं कि अग्निवीर एक ऐसी योजना है, जहां लोगों को ‘शहीद’ का टैग भी नहीं मिलेगा और वे भत्ते से वंचित हैं। उन्होंने (भाजपा ने) केवल अपने हितों के लिए योजना बनाई है। ध्यान रखें कि 4 जून के बाद जब इंडिया ब्लॉक दिल्ली में सरकार बनाएंगे, तो हम अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे, हम अधिक नौकरियां भी पैदा करेंगे सेना।

ये भी पढ़ें- ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ की रिलीज से पहले आशीर्वाद लेने मंदिर पहुंचीं जाह्नवी कपूर, मां श्रीदेवी को लेकर कही ये बात

About Post Author