उत्तराखंड में कोलकाता जैसी हैवानियत, नर्स का सिर फोड़ने के बाद किया दुष्‍कर्म, आरोपी गिरफ्तार

KNEWS DESK – उत्तराखंड के रुद्रपुर में नर्स तस्लीम जहां के साथ हुए दुष्कर्म और निर्मम हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामले का पर्दाफाश किया है। इस मामले ने पूरे राज्य को हिला कर रख दिया है, जहां एक निर्दोष नर्स को बर्बरता का शिकार बनाकर मौत के घाट उतार दिया गया।

उत्तराखंड में रेप, UP में मिली लाश, राजस्थान से आरोपी गिरफ्तार... नर्स  हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा | rudraprayag police solved nurse murder  case accused arrested from ...

मामले का खुलासा

एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी ने बुधवार को कोतवाली में आयोजित एक प्रेस वार्ता में मामले का खुलासा करते हुए बताया कि तस्लीम जहां, जो कि रुद्रपुर के एक निजी अस्पताल में नर्स थीं, 30 जुलाई की रात से लापता थीं। वह ड्यूटी के बाद अपने किराए के कमरे वसुंधरा अपार्टमेंट में लौटने के लिए निकली थीं, लेकिन वहां कभी नहीं पहुंच पाईं। उनकी बहन द्वारा दी गई गुमशुदगी की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने उनकी तलाश शुरू की।

मौत की दर्दनाक घटना

तस्लीम का शव 3 अगस्त को डिबडिबा क्षेत्र में वसुंधरा इनक्लेव से कुछ आगे एक खाली प्लॉट में क्षत-विक्षत अवस्था में मिला। शव के साथ की गई बर्बरता ने सभी को झकझोर कर रख दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शुरू में मौत के कारण की पुष्टि नहीं हो सकी, लेकिन पुलिस की जांच में एक संदिग्ध व्यक्ति के बारे में पता चला जो सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दिया था।

आरोपी की गिरफ्तारी

मामले की जांच करते हुए पुलिस ने तस्लीम के लूटे गए मोबाइल की लोकेशन ट्रैक की, जो बरेली में पाई गई। मोबाइल का उपयोग धर्मेंद्र नामक व्यक्ति कर रहा था, जो इस मामले का मुख्य आरोपी निकला। पुलिस ने उसे राजस्थान से गिरफ्तार किया।

घटना की सच्चाई

पूछताछ में आरोपी धर्मेंद्र ने बताया कि वह मजदूरी करता है और वारदात के दिन गदरपुर क्षेत्र में काम कर रहा था। उसने तस्लीम का पीछा किया और उसे एक निर्जन स्थान पर पकड़कर झाड़ियों में ले गया। दोनों के बीच संघर्ष हुआ, लेकिन उसने तस्लीम के गले में लगे स्कार्फ से उसका गला घोंट दिया और सिर पर वार कर उसे अचेत कर दिया। इसके बाद उसने तस्लीम के साथ दुष्कर्म किया और उसके चेहरे को पत्थर से कुचल दिया। अपराध को छिपाने के लिए उसने शव को झाड़ियों में छिपा दिया और तस्लीम के पर्स से पैसे, हाथ का कड़ा और मोबाइल फोन लेकर फरार हो गया।

पहले भी जा चुका है जेल

आरोपी धर्मेंद्र पहले भी आर्म्स एक्ट के तहत जेल जा चुका है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर मामले की जांच को आगे बढ़ा दिया है।

समाज में बढ़ते अपराधों पर चिंता

यह घटना समाज में बढ़ते अपराधों की गंभीरता को दर्शाती है। निर्दोष लोगों के साथ होने वाली ऐसी घटनाओं से सभी को सतर्क रहने और कानून व्यवस्था को सख्ती से पालन करने की आवश्यकता है। तस्लीम जहां की हत्या ने पूरे उत्तराखंड को सदमे में डाल दिया है, और सभी उम्मीद कर रहे हैं कि इस मामले में दोषी को कड़ी सजा मिलेगी।

About Post Author