IMC प्रमुख दिल्ली कूच से पहले नज़रबन्द, छावनी में तब्दील इलाका

 

बरेली, आज बुधवार को दिल्ली कूच करने से पहले मंगलवार रात आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां और उनके पदाधिकारियों को हाउस अरेस्ट कर लिया गया, डीएम के आदेश जारी करने के बाद रात में ही चार पुलिस टीमों ने मौलाना तौकीर और पदाधिकारियों के घरों के बाहर डेरा डाल लिया, सोमवार को मौलाना तौकीर के खिलाफ मुरादाबाद में भड़काऊ भाषण के मामले में एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी।

मौलाना तौकीर रज़ा ने मुस्लिम समुदाय पर अत्याचार का आरोप लगाते हुए 15 मार्च को बरेली से तिरंगा यात्रा शुरू कर दिल्ली में राष्ट्रपति को ज्ञापन देने का एलान किया था, खुफिया एजेंसियों की तरफ से इससे कानून व्यवस्था बिगड़ने की रिपोर्ट दी गई थी जिसके बाद शासन ने जिले के अफसरों को आवश्यक कार्रवाई का आदेश जारी किया है।

इसी दौरान जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी ने मंगलवार रात IMC प्रमुख तौकीर रजा खान, प्रवक्ता नफीस खान और नदीम खान, और पदाधिकारियों को 72 घंटे के लिये हाउस अरेस्ट रखने का आदेश जारी कर दिया।

जिलाधिकारी के आदेश पर आनन-फानन में चार पुलिस टीमें बनाई गईं, रात करीब 9 बजे इन टीमों ने तौकीर रजा और बाकी तीनों पदाधिकारियों के घरों के बाहर डेरा डालकर उन्हें हाउस अरेस्ट कर लिया, एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि आदेश के मुताबिक 72 घंटे तक आईएमसी के चारों नेताओं को घर से नहीं निकलने दिया जाएगा।

About Post Author