अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में टली सुनवाई, 5 सितंबर को होगी अगली सुनवाई

KNEWS DESK- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिकाओं पर सुनवाई स्थगित कर दी गई है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 5 सितंबर को होगी। केजरीवाल ने गिरफ्तारी के खिलाफ दो याचिकाएं दायर की थीं, जिनमें से एक पर सीबीआई ने अपना जवाब दाखिल कर दिया है, जबकि दूसरी याचिका पर जवाब देने के लिए अतिरिक्त समय मांगा गया है।

सुप्रीम कोर्ट की कार्रवाई

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की तारीख को आगे बढ़ाते हुए कहा कि दूसरी याचिका पर सीबीआई को जवाब देने का समय दिया जाएगा। इसके परिणामस्वरूप, अरविंद केजरीवाल को फिलहाल जेल में ही रहना होगा। कोर्ट की इस प्रक्रिया से यह स्पष्ट है कि मामले की जटिलताओं को ध्यान में रखते हुए सभी पक्षों को उचित समय दिया जाएगा।

सीबीआई का रुख

सीबीआई ने पहली याचिका पर जवाब दाखिल करते हुए कहा था कि केजरीवाल की गिरफ्तारी और उनकी हिरासत कानूनी रूप से सही है। दूसरी याचिका पर सीबीआई ने समय मांगा है, यह दर्शाता है कि एजेंसी को मामले की पूरी जांच और जवाबी कार्रवाई के लिए और वक्त चाहिए।

अरविंद केजरीवाल की स्थिति

अरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिकाएं दायर कर यह साबित करने की कोशिश की है कि उनकी गिरफ्तारी अवैध है। हालांकि, फिलहाल कोर्ट के निर्णय के मुताबिक, उन्हें जेल में ही रहना होगा। केजरीवाल के समर्थकों और राजनीतिक विश्लेषकों की निगाहें अब 5 सितंबर की सुनवाई पर टिकी हुई हैं, जो यह तय करेगी कि उनकी जमानत याचिका को मंजूरी मिलती है या नहीं।

ये भी पढ़ें-  आयशा टाकिया ने क्यों डिलीट किया इंस्टाग्राम अकाउंट ? ट्रोलिंग या सोशल मीडिया ब्रेक, क्या है वजह…?

About Post Author