हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, ईवीएम से लेकर किसानों तक के मुद्दे पर की बात

KNEWS DESK – हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस पार्टी पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कांग्रेस पर किसानों को भड़काने और देश में अशांति फैलाने का आरोप लगाया। सैनी ने कांग्रेस के एक किसान नेता का वायरल हो रहा वीडियो का हवाला देते हुए कहा कि यह इस बात का सबूत है कि कांग्रेस किसानों को भड़का कर अपने राजनीतिक लाभ के लिए काम कर रही है।

'कांग्रेस ने खिलाड़ियों के कंधे पर बंदूक रखकर निशाना साधा', विनेश पर बोले  हरियाणा के सीएम सैनी - cm nayab singh saini panchayat aajtak haryana BJP Ko  Nayab Tohfa haryana assembly elections 2024 ntc bikt - AajTak

कांग्रेस पर किसानों को भड़काने का आरोप

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा, “कांग्रेस की विपक्ष के रूप में भूमिका भी सही नहीं है। वे किसानों को भड़काकर अपनी सर्वार्थ सिद्धि का काम कर रहे हैं। अभी हाल ही में उनके एक किसान नेता का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह खुलेआम कहते हैं कि उन्होंने कांग्रेस के लिए काम किया है। इससे साफ पता चलता है कि कांग्रेस पार्टी ने किसानों को भड़काकर देश को नुकसान पहुंचाने का काम किया है।”

यह बयान कांग्रेस पर किसानों के बीच असंतोष फैलाने और उन्हें अपने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल करने के आरोपों की ओर इशारा करता है। सैनी ने कहा कि कांग्रेस किसानों और युवाओं के बीच गलतफहमी फैलाने का काम कर रही है, लेकिन जनता अब इन बातों को समझ चुकी है।

युवाओं और खिलाड़ियों के बीच दुष्प्रचार

मुख्यमंत्री सैनी ने कांग्रेस पर युवाओं और खिलाड़ियों के बीच भी दुष्प्रचार करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने युवाओं को सैनिकों और खिलाड़ियों के बारे में गलत जानकारी दी है। लेकिन मैं धन्यवाद देना चाहता हूं कि लोगों ने उस काम पर मुहर लगाई है जो पिछले 10 सालों में हमने मजबूती से किया है।”

ईवीएम पर सवाल उठाने की परंपरा

कांग्रेस द्वारा ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) पर लगातार सवाल उठाए जाने पर सैनी ने कहा कि कांग्रेस को जब भी चुनाव में सफलता नहीं मिलती, तो वे ईवीएम पर सवाल उठाते हैं। उन्होंने कहा, “यह कांग्रेस की परंपरागत आदत रही है कि जब इन्हें सफलता नहीं मिलती, तो वे ईवीएम पर सवाल उठाते हैं। लेकिन हरियाणा में पीएम मोदी की नीतियों की जीत हुई है और कांग्रेस के झूठ की हार हुई है।”

पीएम मोदी की नीतियों की प्रशंसा

सीएम सैनी ने पीएम मोदी के नेतृत्व की तारीफ करते हुए कहा कि पिछले 10 वर्षों में भारत ने दुनिया में अपनी एक नई पहचान बनाई है। उन्होंने कहा, “पीएम मोदी का संकल्प है कि 2047 तक भारत एक विकसित राष्ट्र बनेगा, और उस विकसित राष्ट्र के निर्माण में हरियाणा कंधे से कंधा मिलाकर मजबूती से पीएम मोदी के साथ खड़ा है।”

गुवाहाटी में मां कामाख्या देवी के दर्शन

बता दें कि सोमवार को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और हरियाणा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने असम के गुवाहाटी में मां कामाख्या देवी के मंदिर में दर्शन किए। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अपने विचार रखे और बीजेपी की नीतियों की तारीफ की।

मुख्यमंत्री सैनी के इस बयान ने राजनीतिक माहौल को और गर्म कर दिया है। उनके आरोपों से साफ है कि आगामी चुनावों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच तकरार और तेज हो सकती है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.