Haryana Assembly Elections: बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट, 21 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम किए घोषित

KNEWS DESK – हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपनी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में 21 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं, जिनमें से दो मुस्लिम उम्मीदवार भी शामिल हैं। अब तक कुल 88 उम्मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है, जबकि दो सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जाने बाकी हैं।

उम्मीदवारों की दूसरी सूची शामिल उम्मीदवारों के नाम 

आपको बता दें कि भाजपा ने मंगलवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, जिसमें पूर्व मंत्री कृष्ण कुमार बेदी और मनीष ग्रोवर को क्रमश: नरवाना और रोहतक सीट से मैदान में उतारा गया है|

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह द्वारा अधिसूचित सूची में राज्य की 21 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम हैं।पार्टी ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के करीबी माने जाने वाले पवन सैनी को नारायणगढ़ सीट से जबकि सतपाल जांबा को पुंडरी से चुनाव लड़ने के लिए नामित किया है। योगेंद्र राणा को असंध, देवेंद्र कौशिक को गन्नौर, कृष्ण गहलावत को राई, प्रदीप सांगवान को बरोदा और कैप्टन योगेश बैरागी को जुलाना से मैदान में उतारा गया है। बलदेव सिंह मंगियाना डबवाली सीट से चुनाव लड़ेंगे, मनीष ग्रोवर को रोहतक, ओम प्रकाश यादव को नारनौल, कृष्ण कुमार को बावल (एससी), बिमला चौधरी को पटौदी (एससी), संजय सिंह को नूंह और नसीम अहमद को फिरोजपुर झिरका सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

पुन्हाना से ऐजाज खान, हथीन से मनोज रावत, होडल (एससी) से हरिंदर सिंह रामरतन, जबकि बड़खल से धनेश अदलखा चुनाव लड़ेंगे।

उम्मीदवारों के चयन में बदलाव

पेहोवा सीट पर पहले कंवलजीत सिंह अजराना को टिकट दिया गया था, लेकिन विरोध के चलते उन्होंने टिकट वापस कर दिया। अब बीजेपी ने इस सीट पर जय भगवान शर्मा को उम्मीदवार बनाया है।

हरियाणा में 5 अक्टूबर को सभी सीटों पर एक ही चरण में मतदान होगा और परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। बीजेपी का दावा है कि वह इस चुनाव में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने में सफल होगी।

पहली सूची 4 सितंबर को की गयी थी जारी 

भाजपा ने 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 4 सितंबर को 67 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की, जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को लाडवा सीट से मैदान में उतारा और पार्टी में हाल ही में शामिल हुए कई लोगों को टिकट दिया।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.