‘सरकार NEET पर चर्चा के लिए तैयार लेकिन सही समय पर’, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का बड़ा बयान

KNEWS DESK- केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार यानी आज कहा कि सरकार मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट पर चर्चा के लिए तैयार है, लेकिन इस प्रक्रिया के दौरान शिष्टाचार बनाए रखने पर जोर दिया। संसद के बाहर पत्रकारों से बातचीत करते हुए शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने “छात्रों को भ्रमित न करने” की अपील की।

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि सरकार हर तरह की चर्चा के लिए तैयार है, लेकिन सब कुछ मानदंडों का पालन करते हुए और शिष्टाचार बनाए रखते हुए होना चाहिए। राष्ट्रपति ने कल अपने भाषण में परीक्षा के बारे में बात की और यह सरकार की मंशा को दर्शाता है कि हम किसी भी मुद्दे का सामना करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की जिम्मेदारी देश के युवाओं और छात्रों के प्रति है। जब सरकार अपना पक्ष रखने के लिए तैयार है तो फिर भ्रम की क्या बात है? हम सख्त कार्रवाई करने जा रहे हैं और सीबीआई सभी (शामिल) को पकड़ने जा रही है। हम किसी को नहीं छोड़ेंगे। राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (स्नातक) या नीट-यूजी 5 मई को एनटीए द्वारा आयोजित की गई थी जिसमें लगभग 24 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था। 4 जून को नतीजे घोषित किए गए और उसके तुरंत बाद बिहार जैसे राज्यों में अनियमितताओं और प्रश्नपत्र लीक के आरोप लगे।

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि हम किसी को नहीं बख्शेंगे। एनटीए के प्रभारी लोगों को हटा दिया गया है और वरिष्ठ अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है। यह सब सरकार की प्रतिबद्धता का सबूत है। मैं विपक्ष से अपील करना चाहता हूं कि वे छात्रों को भ्रमित न करें। सुधारों के लिए एक विश्वसनीय उच्च स्तरीय समिति भी बनाई गई है। जल्द ही, उन सभी परीक्षाओं (स्थगित या रद्द) की तारीखों की भी घोषणा की जाएगी। मैं विपक्ष से चर्चा में शामिल होने का अनुरोध करता हूं।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार को लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को संबोधित किया। लोकसभा ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के लिए 16 घंटे आवंटित किए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलवार को बहस का जवाब देने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें- Bigg Boss OTT 3: शो के पहले हफ्ते में ही इस कंटेस्टेंट ने जीता दर्शकों का दिल, मेकर्स ने पोस्ट के जरिए बताया नाम

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.