अनंतनाग में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच शुरू हुई मुठभेड़, कठुआ में आतंकियों के स्केच जारी

KNEWS DESK – जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ तब शुरू हुई जब सुरक्षाबलों की तलाशी दल पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की। पुलिस और सुरक्षा बलों ने त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए पूरे क्षेत्र को घेर लिया और जवाबी कार्रवाई शुरू की। वर्तमान में गोलीबारी जारी है और विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।

कठुआ में आतंकवादियों के स्केच जारी

कठुआ जिले के ढोक इलाके में देखे गए चार आतंकवादियों के स्केच भी जारी किए गए हैं। पुलिस ने इन आतंकवादियों के बारे में पुख्ता जानकारी देने वाले को 20 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। आतंकवादियों ने 8 जुलाई को माछेड़ी के सुदूर वन क्षेत्र में सेना की सर्चिंग टीम पर हमला किया था, जिसमें एक जूनियर कमीशंड अधिकारी सहित पांच जवान शहीद हो गए थे।

Anantnag encounter: अनंतनाग एनकाउंटर में सेना का एक और जवान शहीद, चौथे दिन  भी ऑपरेशन जारी | Jammu and Kashmir Anantnag encounter: one more soldier  martyred Toll climbs to 4 as soldier succumbs to injuries - Hindi Oneindia

मल्हार, बानी और सोजधर में आतंकवादियों की मौजूदगी

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के माध्यम से इन आतंकवादियों के स्केच जारी किए हैं, जिनके बारे में कहा गया है कि वे कठुआ के ऊंचाई वाले इलाकों में मल्हार, बानी, और सोजधर जंगलों में देखे गए थे। पुलिस ने हर आतंकवादी के संबंध में सूचना देने वालों को 5 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।

सीमा सुरक्षा में की गयी वृद्धि

बीएसएफ ने जम्मू में भारत-पाकिस्तान सीमा पर आतंकवादी घटनाओं में वृद्धि को देखते हुए पंजाब-जम्मू अंतरराज्यीय सीमा पर जवानों की तैनाती बढ़ा दी है और सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए हैं। सुरक्षा बलों और पुलिस की ओर से जारी ये प्रयास आतंकवादियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई की दिशा में महत्वपूर्ण कदम साबित हो सकते हैं।

About Post Author