दिल्ली : भाजपा कार्यालय पहुंचे पीएम मोदी, हुआ भव्य स्वागत, केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में होंगे शामिल

KNEWS DESK… देश की राजधानी दिल्ली में 9 और 10 सितम्बर को आयोजित G-20 शिखर सम्मेलन के सफल समापन के बाद भाजपा इसका श्रेय पीएम मोदी को दे रही है. इसलिए उनका स्वागत समारोह आज यानी 13 सितम्बर की शाम भाजपा मुख्यालय में भव्य तरीके से किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, स्वागत समारोह के बाद पीएम मोदी भाजपा मुख्यालय में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल होंगे.

दरअसल, नवंबर-दिसंबर में राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने हैं. माना जा रहा है कि शाम को होने वाली केंद्रीय समिति की बैठक में एमपी विधानसभा चुनाव पर चर्चा होगी. माना जा रहा है कि बैठक के बाद भाजपा उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर सकती है.भाजपा एमपी की 39 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची पहले ही जारी कर चुकी है. इस बैठक में उन 40 और सीटों के उम्मीदवारों के नाम सामने आ सकते हैं जहां भाजपा जीत नहीं सकी है.

भारत की मेजबानी में G-20 शिखर सम्मेलन का सफल आयोजन

भारत की अध्यक्षता में 9 एवं 10 सितम्बर को नई दिल्ली में G-20 शिखर सम्मेलन का सफल आयोजन किया गया। इस शिखर सम्मेलन में अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, कनाडा, इटली, सऊदी अरब, अर्जेंटीना समेत दुनिया के तमाम ताकतवर देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने हिस्सा लिया. G-20 शिखर सम्मेलन में नई दिल्ली घोषणापत्र पर भी सहमति बन गई है. इसे भारत के लिए ऐतिहासिक पल बताया जा रहा है. G-20 शिखर सम्मेलन की सफलता के लिए पीएम मोदी को दुनिया भर से बधाईयां मिल रही हैं.

About Post Author