दिल्ली: ओल्ड राजेंद्र नगर में कोचिंग सेंटरों पर बुलडोजर से ‘अवैध’ निर्माण को ढहाया गया, एमसीडी इंजीनियर बर्खास्त

KNEWS DESK-  सोमवार यानी आज सुबह दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में कोचिंग सेंटरों द्वारा किए गए अवैध निर्माण और अतिक्रमण के कुछ हिस्सों को बुलडोजरों ने ढहा दिया। यह कार्रवाई तीन सिविल सेवा उम्मीदवारों की मौत के कुछ दिनों बाद की गई है, जब इलाके में एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में भारी बारिश के बाद पानी भर गया था।

स्थानीय लोगों ने शिकायत की कि इलाके में ड्रेनेज सिस्टम में गाद जम गई थी और ओवरफ्लो हो गया था, जिससे बारिश के बाद बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई थी। इलाके में नालों में पानी भरने की रिपोर्ट और अगर उनकी सफाई पूरी हो गई है, तो एमसीडी के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि सड़कों के किनारे लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है और भारी बारिश के बाद जमा होने वाले पानी को निकालने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले स्टॉर्म ड्रेन को ढक दिया है।

उन्होंने कहा कि इससे इलाके में बाढ़ आ गई और पानी इमारत के बेसमेंट में घुस गया। सोमवार को एमसीडी कमिश्नर अश्विनी कुमार ने कहा कि तीन आईएएस उम्मीदवारों की मौत के सिलसिले में एक जूनियर इंजीनियर को बर्खास्त कर दिया गया है और एक सहायक इंजीनियर को निलंबित कर दिया गया है। करोल बाग जोन के रखरखाव विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में बारिश के बाद एक कोचिंग सेंटर में पानी भरने से हादसा हो गया। मध्य दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में शनिवार शाम भारी बारिश के बाद एक कोचिंग सेंटर की इमारत के बेसमेंट में पानी भर गया। पानी में डूबकर सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने वाली दो छात्रा और एक छात्र की मौत हो गई। अधिकारियों ने ये जानकारी दी।

ये भी पढ़ें-  लंदन में फैन ने करण जौहर को पुकारा अंकल, सुनकर शॉक्ड हुए फिल्ममेकर ने दिया ऐसा रिएक्शन

About Post Author