Delhi Excise Policy Case: सुप्रीम कोर्ट में के. कविता की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई

KNEWS DESK – सुप्रीम कोर्ट दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बीआरएस नेता के. कविता की जमानत याचिका पर मंगलवार को सुनवाई होनी है। न्यायमूर्ति बी आर गवई और न्यायमूर्ति के वी विश्वनाथन की पीठ इस मामले पर सुनवाई कर सकती है।

Delhi Excise Policy: "बेटे के एग्जाम हैं": BRS नेता के.कविता की जमानत याचिका  खारिज, कोर्ट में क्या हुआ? Delhi Excise Policy Case K kavitha court denied  interim bail ED what happened

के. कविता के खिलाफ दो अलग-अलग मामले दर्ज

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 12 अगस्त को दो मामलों में जमानत देने से इनकार करने वाले दिल्ली उच्च न्यायालय के एक जुलाई के आदेश को चुनौती देने वाली कविता की याचिकाओं पर सीबीआई और ईडी से जवाब मांगा था। दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 बनाने और लागू करने में कथित भ्रष्टाचार और धन शोधन के संबंध में के. कविता के खिलाफ दो अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं। हाई कोर्ट ने दोनों मामलों में कविता की जमानत याचिका खारिज कर दी थी और कहा था कि वह प्रथम दृष्टया अब समाप्त हो चुकी| दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 के निर्माण और कार्यान्वयन से संबंधित आपराधिक साजिश में मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक हैं।

सीबीआई और ईडी ने नीति के पॉलिसी बनाने और उसे लागू करने के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं।
ईडी ने के. कविता को 15 मार्च को हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने भ्रष्टाचार के मामले में उन्हें 11 अप्रैल को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था। के. कविता पर कई गंभीर आरोप हैं लेकिन वो उन्हें सिरे से कई बार नकार चुकी हैं।

About Post Author