सीएम सरमा ने गुवाहाटी में कामाख्या देवी मंदिर में की पूजा-अर्चना, भारत और असम में शांति के लिए की प्रार्थना

KNEWS DESK – असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को गुवाहाटी में कामाख्या देवी मंदिर का दौरा किया। मुख्यमंत्री को अपने परिवार के सदस्यों के साथ मंदिर में पूजा-अर्चना करते देखा गया।

सुप्रीम कोर्ट ने कामाख्या मंदिर के प्रशासन को लेकर गुवाहाटी हाईकोर्ट के  फैसले को रद्द किया | SC inoperative Guwahati HC order on donation of  Kamakhya temple51 शक्ति पीठों में से एक प्रसिद्ध कामाख्या देवी मंदिर

आपको बता दें कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा अपनी पत्नी के साथ गुवाहाटी के नीलाचल पर्वतीय क्षेत्र स्थित 51 शक्ति पीठों में से एक प्रसिद्ध कामाख्या देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की| बता दें कि मंदिर के दरवाजे 22 जून को भक्तों के लिए बंद कर दिए गए थे और 26 जून को अंबुबाची मेले के अवसर पर फिर से खोले गए, जो इस मान्यता का प्रतीक है कि देवी कामाख्या का वार्षिक मासिक धर्म इसी अवधि के दौरान होता है।

गुवाहाटी: असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कामाख्या मंदिर में पूजा कीभारत और असम में शांति के लिए प्रार्थना

दर्शन के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए सीएम सरमा ने कहा, अंबुबाची मेला पूरा होने के बाद, मैं आज मां कामाख्या के मंदिर में आया हूं। मैंने उन्हें नमन किया और दुनिया, भारत और असम में शांति के लिए प्रार्थना की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस साल फरवरी में प्रधानमंत्री विकास पहल (पीएम-देवाइन) के तहत 498 करोड़ रुपये की लागत वाले कामाख्या एक्सेस कॉरिडोर की नींव रखी थी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.