छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर संबित पात्रा ने लगाए कई आरोप, ‘316 वादे राहुल गांधी ने किए थे और…’

KNEWS DESK- छत्तीसगढ़ में इस बार विधानसभा चुनाव होने हैं और इससे पहले छत्तीसगढ़ की सियासत गरमा गई है। राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी पार्टी बीजेपी अपनी रणनीतियों को रोज नई धार दे रही हैं। इसी कड़ी में बीजेपी ने मंगलवार (26 सितंबर) को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता कर छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा।

छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ आरोप पत्र किया पेश

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ एक आरोप पत्र पेश किया। पात्रा ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि छत्तीसगढ़ में पिछले चुनाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 316 ऐसे वादे घोषणापत्र के जरिये किए थे जो पूरे नहीं किए गए।

“झूठ का पुलिंदा जनता के सामने रखना कांग्रेस की आदत”

बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा, ”…पांच राज्यों में चुनाव हैं. चुनाव के समय जहां तक कांग्रेस पार्टी का संबंध है तो झूठ का पुलिंदा जनता के समक्ष रखना, उसे पूरा नहीं करना, ये उसकी आदत बन चुकी है. शुरू से ही बीजेपी, इन झूठे वादों को किस प्रकार जनता के सामने लाना है, इस विषय को लेकर आगे बढ़ती है.”

जनता दिखाएगी कांग्रेस पार्टी को आइना

उन्होंने कहा, ”कल राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में थे। छत्तीसगढ़ में उन्होंने जिस प्रकार कई झूठे वादों को सामने रखा, आज वक्त आ चुका है कि बीजेपी और हिंदुस्तान की जनता, छत्तीसगढ़ की जनता राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी को आईना दिखाने का काम करे.”

ये भी पढ़ें- दिग्गज अभिनेत्री वहीदा रहमान को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से किया जाएगा सम्मानित, सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी जानकारी

आरोप पत्र में लिखा ये

पात्रा ने कहा, ”विगत पांच वर्षों में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार रही। ये आरोप पत्र है जो मैं अपने साथ लेकर आया हूं. 104 पन्ने का है, बड़ी मुश्किल से दो भागों में स्टेपल करके लाया हूं. हमारे ऑफिस में ऐसा कोई स्टेपलर नहीं था जिससे इतने पन्ने स्टेपल हो जाएं…” उन्होंने कहा, ”आप सोचिए घोटालों का पुलिंदा और ये आरोप पत्र कितना बड़ा है.”

कटघरे में छत्तीसगढ़ सरकार

बीजेपी नेता ने कहा, ”छत्तीसगढ़ की हमारी यूनिट ने कटघरे में कांग्रेस की छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ आरोप पत्र जारी किया। मैं संक्षेप में कुछ आरोपों को आपके समझ रखूंगा कि वास्तविक चेहरा कांग्रेस पार्टी का छत्तीसगढ़ में क्या है, बड़ा खौफनाक है और क्यों है, मैं बताता हूं.”

ये भी पढ़ें-  ‘फिल्म अभिनेत्रियों को नई संसद में बुलाया गया लेकिन राष्ट्रपति…’, पवन खेड़ा का बीजेपी पर हमला

राहुल गांधी ने नहीं पूरे किए वादे

पात्रा ने कहा, ”316 ऐसे वादे राहुल गांधी जी ने पिछले चुनाव में छत्तीसगढ़ में घोषणापत्र के माध्यम से किए थे जिनको राहुल गांधी और कांग्रेस ने पूरा नहीं किया. सबसे पहले किसान जो अन्नदाता है इस देश का. किसानों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने एक योजना आरंभ की 6000 रुपये प्रतिवर्ष मिलने के लिए, किसान सम्मान निधि की. मुझे बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि लाखों किसान छत्तीसगढ़ से पंजीकृत हुए मगर वो सत्यापित नहीं हो पाए, उनका वेरिफिकेशन नहीं हो पाया.”

संबित पात्रा ने कहा, ”राज्य सरकार ने उन्हें (किसानों) सत्यापित नहीं किया, इसलिए ये लाखों किसान आज छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की किसान सम्मान निधि के 6000 रुपये प्रतिवर्ष से वंचित हैं. सोचिए मोदी जी देना चाहते हैं और लेने वाले किसान हैं मगर अन्नदाता तक पैसा कैसे नहीं पहुंचे वो कांग्रेस पार्टी ने किया है.” इसी के साथ उन्होंने और भी कई आरोप कांग्रेस और छत्तीसगढ़ सरकार पर लगाए।

ये भी पढ़ें- परिणीति और राघव के रिसेप्शन का इनविटेशन कार्ड हुआ लीक, जानिए कहां होगी पार्टी

About Post Author