छत्तीसगढ़ : IAS-IPS अधिकारी के जोड़े की शादी बनी चर्चा का विषय, मात्र दो हजार रुपए में रचाई शादी

KNEWS DESK… भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी युवराज मर्कट की शादी भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी पी. मोनिका से बहुत ही साधारण तरीके से हुई. आमतौर पर लोग इस तरह की शादी मजबूरी में करते हैं, कई लोगों का मानना है कि शादी जीवन में एक बार होती है इसलिए इसे धूमधाम से करना चाहिए. लेकिन IAS युवराज और IPS मोनिका ने साधारण तरीके से शादी कर समाज को एक संदेश देने का काम किया है.

दरअसल आपको बता दें कि एक अधिकारी जोड़ा पिछले सप्ताह कोर्ट मैरिज के बाद शादी के बंधन में बंध गया. दिलचस्प ये है कि बड़े पद पर बैठे इस जोड़े ने मात्र दो हजार रुपये में शादी की. बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में तैनात प्रशिक्षु IAS अधिकारी युवराज मर्कट ने तेलंगाना कैडर की IPS अधिकारी पी. मोनिका से प्रेम विवाह किया है. कोर्ट रूम में ही उनका जयमाला कार्यक्रम हुआ. यानी कि साधारण तरीके से इस जोड़े ने एक-दूसरे को माला पहनाई और वहां मौजूद लोगों को मिठाइयां बांटीं. इस शादी में दो फूल मालाएं, मिठाई और कोर्ट फीस समेत कुल 2 हजार रुपये खर्च हुए थे.

जानकारी के लिए बता दें कि साल 2021 में UPSC में चयनित होने से पहले युवराज मर्कट  का चयन IIT BHU में भी हो चुका है. वहीं, IPS अधिकारी पी. मोनिका ने न सिर्फ पैथोलॉजी का कोर्स किया था, बल्कि उन्हें फिटनेस, स्पोर्ट्स और ब्यूटी फैशन में भी रुचि है. प्रशिक्षु IAS अधिकारी युवराज मर्कट की पहली पोस्टिंग रायगढ़ में हुई है. सहायक समाहर्ता के पद पर कार्यरत युवराज हाल ही में जिला मुख्यालय आये हैं. सबसे पहले उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड पी. मोनिका से कोर्ट मैरिज कर घर बसाना उचित समझा. इसके बाद वह आगे का प्लान कर रहे हैं. इस कोर्ट मैरिज के बाद दोनों पति-पत्नी न तो कैमरे के सामने आ रहे हैं और न ही अचानक हुई शादी के बारे में कोई जानकारी साझा कर रहे हैं.

About Post Author