कोर्ट में पूछताछ के बाद CBI ने केजरीवाल को किया गिरफ्तार, कोर्ट के आदेश पर करेगी पूछताछ

KNEWS DESK- दिल्ली शराब घोटाला केस में सीबीआई ने सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई उन्हें आज सुबह तिहाड़ जेल से लेकर राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंची। जहां सीबीआई ने कोर्ट से उनकी कस्टडी की मांग की। केजरीवाल की गिरफ्तारी के लिए सीबीआई का कारण ये था कि वो उस कैबिनेट का हिस्सा थे जिसने शराब नीति को मंजूरी दी थी। जांच एजेंसी ने ये आरोप लगाया कि रिश्वत लेने के बाद दिल्ली की आबकारी नीति 2021-2022 में हितधारकों के मन मुताबिक संशोधन किए गए। थोक विक्रेताओं के लिए प्रॉफिट मार्जिन 5% से बढ़ाकर 12% तक बढ़ा दिया गया।

केजरीवाल के वकील विक्रम चौधरी ने इसका विरोध किया। उनका कहना था कि केजरीवाल को दूसरे मामले में न्यायिक हिरासत में रहते हुए सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किया गया। कोई आदेश पारित हो गया है और हमें इसके बारे में जानकारी नहीं है। जिस तरह से ये तय किया गया ये गंभीर चिंता का विषय है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि ये संविधान के अनुच्छेद 21 का उल्लंघन है। हमें मीडिया से अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बारे में पता चला। हम मांग करते हैं कि सीबीआई की ओर से दाखिल रिमांड अर्जी के कॉपी हमें दे दी जाए।

केजरीवाल के वकील की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने कहा कि हमें जो समझ आ रहा है चूंकि वो न्यायिक हिरासत में थे, इसलिए सीबीआई ने 24 तारीख को अदालत के समक्ष पूछताछ के लिए आवेदन दायर किया था फिर एजेंसी ने बीते दिन प्रोडक्शन वारंट की अनुमति लेने और उन्हें औपचारिक रूप से गिरफ्तार करने के लिए आवेदन दिया। अभी तक उन्हें औपचारिक रूप से गिरफ्तार नहीं किया गया है।

सीबीआई के वकील ने कहा कि हम कोर्ट की अनुमति मांग रहे हैं क्योंकि वो हिरासत में हैं और जांच कराना एजेंसी का विशेषाधिकार है। सीबीआई बगल के कमरे में अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करने और औपचारिक गिरफ्तारी के लिए उनकी हिरासत की मांग करती है। कोर्ट ने सीबीआई को अदालत परिसर में अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करने की इजाजत दी। जिसके बाद सीबीआई ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें-  महाराज में शरवरी की एक्टिंग को फैन्स ने बताया सरप्राइज फैक्टर, तारीफ सुन एक्ट्रेस ने जाहिर की ख़ुशी

About Post Author