दिल्ली पुलिस ने IAS कोचिंग सेंटर के मालिक और कोऑर्डिनेटर को किया गिरफ्तार, बिना परमिशन के चल रही थी लाइब्रेरी

KNEWS DESK- दिल्ली के राजेंद्र नगर में कोचिंग हादसे के बाद IAS कोचिंग सेंटर के मालिक की बड़ी गलती निकलकर सामने आई है। इसी को लेकर कोचिंग सेंटर के मालिक अभिषेक गुप्ता और कोऑर्डिनेटर देशपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की मौत हो गई थी जिनकी पहचान श्रेया यादव, तानिया सोनी और नेविन डेल्विन के रूप में हुई है।

बिना परमिशन के चल रही थी लाइब्रेरी

मिली जानकारी के मुताबिक बेसमेंट का इस्तेमाल सिर्फ स्टोरेज के लिए किया जाना था। बेसमेंट को स्टोरेज के उद्देश्य से एनओसी दी गई थी जिसका उल्लंघन करते हुए उन्होंने छात्रों को बैठा दिया। अब हादसे के बाद दिल्ली की मेयर ने भवन उपनियमों का उल्लंघन कर बेसमेंट में चल रहे कोचिंग सेंटरों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है।

छात्रों का प्रर्दशन जारी

इस हादसे के बाद से कोचिंग के बाहर छात्रों का प्रर्दशन जारी है। छात्र लगातार एमसीडी और कोचिंग सेंटर के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। प्रर्दशन कर रहे छात्रों का कहना है कि एमसीडी का कहना है कि ये आपदा है लेकिन ये पूरी तरह से लापरवाही है। वहीं एक छात्र ने कहा कि मैं दो साल से यहां रह रहा हूं। आधे घंटे की बारिश में ही यहां घुटनों तक पानी भर जाता है। ये हालात पिछले दो साल से बने हुए हैं इसलिए ये आपदा नहीं है।

दिल्ली सरकार ने दिया ये आदेश

दिल्ली सरकार ने घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। आम आदमी पार्टी ने अपने एक्स अकाउंट पर बताया कि कल रात राजेंद्र नगर में हुई दर्दनाक दुर्घटना पर मंत्री आतिशी ने दिल्ली के मुख्य सचिव को इस घटना की जांच शुरू करने और 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ें-  असामाजिक तत्वों पर बोले बटाला विधायक कलसी, कहा किसी को भी नहीं दी जाएगी शांति भंग करने की इजाजत

About Post Author