इंदौर में रामनवमी  पर बड़ा हादसा, मंदिर में छत ढहने से बावड़ी में गिरे 25 श्रद्धालु

KNEWS DESK : इंदौर के पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बावड़ी के ऊपर की छत धंसने से 25 से अधिक लोग कुएं में गिर गए.

मध्यप्रदेश के इंदौर में रामनवमी के मौके पर एक बड़ा हादसा हो गया. शहर के स्नेह नगर के पास पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बावड़ी के ऊपर की छत धंसने से 25 से अधिक लोग उसमें गिर गए. मौके पर मौजूद लोग बावड़ी में गिरे लोगों को बचाने प्रयास कर रहे हैं.ये हादसा स्नेह नगर के पास पटेल नगर में हुआ.

बताया जा रहा है कि रामनवमी पर मंदिर में हवन हो रहा था. इसमें शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे. लोग पूजा अर्चना और आरती कर रहे थे. मंदिर में एक बावड़ी थी, इस पर 10 साल पहले छत डाल दी गई थी. पूजा के दौरान 20-25 लोग बावड़ी की छत पर खड़े थे, तभी छत धंस गई. छत धंसने से कुएं में करीब 20-25 लोग इसमें गिर गए. यह बावड़ी 50 फीट गहरी बताई जा रही है.

हालांकि, बताया जा रहा है कि घटना के कई देर बाद तक वहां फायर बिग्रेड, एंबुलेंस और 108 गाड़ियां नहीं पहुंची। फिलहाल, घायल हुए लोगों को बचाने का काम जारी है। बताया जा रहा है कि मन्दिर में हवन चल रहा था, जिसकी वजह से लोग छज्जे पर बैठे थे। इस दौरान ऊपर की जमीन धंस गई और यह हादसा हो गया।

इस हादसे के तुरंत बाद पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि तंग गलियां होने से राहत कार्य में थोड़ी परेशानी आ रही है। एंबुलेंस व 108 की गाड़ी निकलने में भी परेशानी हो रही है। बावड़ी में गिरे कुछ लोगों को जैसे-तैसे बाहर निकाला गया है। कलेक्टर और प्रशासन की टीम सूचना मिलते ही यहां पहुंच गए।

About Post Author