दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी आतिशी, AAP विधायक दल ने आतिशी को नेता चुना

KNEWS DESK- आज यानी 17 सितंबर को आम आदमी पार्टी की विधायक दल की बैठक में दिल्ली की नई मुख्यमंत्री के रूप में आतिशी का चयन किया गया है। इस महत्वपूर्ण फैसले के बाद, आतिशी दिल्ली की मुख्यमंत्री बनेंगी और अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद उनकी जगह लेंगी।

सौरभ भारद्वाज, आम आदमी पार्टी के नेता, ने प्रेस को बताया कि अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल मुख्यमंत्री पद की इच्छुक नहीं थीं। इसके परिणामस्वरूप, पार्टी ने आतिशी को इस महत्वपूर्ण पद के लिए चुना है।

आतिशी, जो कि दिल्ली सरकार की कैबिनेट में एक प्रमुख मंत्री रही हैं, की नियुक्ति दिल्ली के राजनीतिक परिदृश्य में एक नया मोड़ लेकर आएगी। उनकी चयन की प्रक्रिया में उनके नेतृत्व गुण और उनकी पिछले कार्यकाल में की गई उपलब्धियों को ध्यान में रखा गया।

अरविंद केजरीवाल, जिन्होंने आज दोपहर 12 बजे नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की, शाम तक अपने पद से औपचारिक रूप से इस्तीफा देंगे। इसके बाद, नई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। आतिशी की नियुक्ति के साथ, दिल्ली में एक नई नेतृत्व की शुरुआत होगी, जो आने वाले समय में दिल्ली की राजनीति और प्रशासनिक कार्यप्रणाली में महत्वपूर्ण बदलाव ला सकती है।

ये भी पढ़ें-  दिल्ली के नए सीएम का नाम 12 बजे होगा घोषित, शाम तक अरविंद केजरीवाल देंगे इस्तीफा

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.