उत्तराखंड को आम बजट में सहायता पैकेज देने की घोषणा, सीएम धामी ने PM मोदी और वित्त मंत्री का व्यक्त किया आभार

KNEWS DESK – वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्तीय वर्ष 2024-25 का आम बजट पेश कर दिया है। सरकार ने इस बजट में किसानों, युवाओं के लिए बड़े एलान किए हैं। राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सराहनीय बजट पेश करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।

CM पुष्कर सिंह धामी ने बजट को बताया विकासोन्मुखी, कहा PM मोदी के मार्गदर्शन  में विकसित होगा भारत | Budget 2024 CM Pushkar Singh Dhami gave credit to PM  Modi FM Nirmala

आपदा से हुए नुकसान की भरपाई के लिए मदद की घोषणा

आपको बता दें कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज संसद में पेश किये गये केंद्रीय बजट की भरपूर प्रशंसा की| वित्त मंत्री ने राज्य में आपदा से हुए नुकसान की भरपाई के लिए मदद की घोषणा की गई है। इसके लिए सीएम धामी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और प्रधानमंत्री का आभार जताया। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इस बजट में पांच साल के लिए हमारी दिशा तय करने के साथ ही 2047 तक विकसित भारत की आधार शिला रखेगा। बजट के जरिए सरकार ने युवा, गरीब, किसान, महिला जैसे हर वर्ग को राहत दी गई है। उनके लिए प्रावधान किये गये हैं।

मोदी सरकार के बजट में हिमाचल को मदद का वादा, बरसात में हुआ था करीब 10 हजार  करोड़ का नुकसान - Union Budget 2024

आदरणीय प्रधानमंत्री जी एवं माननीय वित्त मंत्री हार्दिक आभार

सीएम धामी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ‘एक्स’ पर लिखा कि “केंद्रीय बजट 2024-25 में उत्तराखण्ड में दैवीय आपदा से होने वाले नुकसान के लिए स्पेशल सहायता पैकेज देने की घोषणा करने हेतु समस्त प्रदेशवासियों की ओर से हार्दिक आभार आदरणीय प्रधानमंत्री जी एवं माननीय वित्त मंत्री जी! यशस्वी प्रधानमंत्री जी के कुशल नेतृत्व में विषम भौगोलिक परिस्थितियां होने के बावजूद हमारा प्रदेश अभूतपूर्व रूप से विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर है। इस स्पेशल पैकेज के माध्यम से प्रदेश में आपदाओं से होने वाली क्षति राज्य की विकास की गति को बाधित नहीं कर सकेगी।”

About Post Author