NCP के पोस्टर से निकाले गए अजीत पवार,पार्टी के अंदर मचा बवाल

KNEWS DESK… NCP में शरद पवार की बेटी सांसद सुप्रिया सुले को कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से देखने को मिल रहा है कि पार्टी में सब कुछ ठीक नबीं चल रहा है। क्योंकि अजीत पवार का चेहरा राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के पास्टर से गायब दिख रहा है।

दरअसल आपको बता दें कि हाल ही में शरद पवार ने अपनी बेटी सुप्रिया सुले को NCP का कार्यकारी अध्यक्ष बनाते हुए महाराष्ट्र की जिम्मेदारी सोंपी है। वहीं अन्य राज्यों के लिए प्रफुल्ल पटेल को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है। जिसके बाद से अजीत पवार ने महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष नेता का पद छोड़ने की इच्छा जाहिर की थी। तो वहीं पर दिल्ली में आज NCP की कार्यकारी बैठक चल रही है। जिसके लिए एक पोस्टर को लगाया है। जिसमें से अजीत पवार की फोटो गायब दिख रही है।  जानकारी के लिए बता दें कि अजीत पवार ने शरद पवार से अपील की थी कि उन्हें  NCP संगठन में महत्वपूर्ण भूमिका दी जाए। जिसपर शरद पवार ने कहा कि ऐसा निर्णय एक व्यक्ति द्वारा नहीं लिया जा सकता है। इसके लिए पार्टी के प्रमुख नेता बैठक करके फैसलै लेंगे। जिसके लिए शरद पवार ने कहा कि हम सभी नेतागण एक साथ बैठेंगे एवं इस पर मिर्णय लेंगे।

अजीत पवार ने 2019 में तत्कालीन सीएम देवेंद्र फंडणवीस के साथ मिलकर शपथ ली था। जिसके बाद महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा बवाल मचल गया था । अजीत पवार का कहना था कि उनके पास NCP के विधायकों का समर्थन है। जो कि भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने को तैयार हैं। लेकिन बाद में शरद पवार ने अपनी सक्रियता दिखआई तो अजीत पवार ने वापस अपना बयान बदल लिया। फिर से NCP, कांग्रेस और शिवसेना ने एक साथ मिलकर लगभग ढाई वर्ष तक सरकार चलाने का काम किया।

About Post Author