अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आम आदमी पार्टी की अगली योजना आई सामने, सौरभ भारद्वाज ने किया खुलासा

KNEWS DESK-  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा करेंगे। इस्तीफे के ऐलान के बाद अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के बीच आज एक बंद कमरे में महत्वपूर्ण बैठक होगी, जिसमें आम आदमी पार्टी की भविष्य की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस घटनाक्रम की जानकारी दी और आगे की योजना को स्पष्ट किया।

सौरभ भारद्वाज ने बताया इस्तीफे का प्लान

सौरभ भारद्वाज ने बताया कि इस्तीफा स्वीकार किए जाने के बाद आम आदमी पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी। इस बैठक में नए नेता के चयन की प्रक्रिया होगी और सर्वसम्मति से नए मुख्यमंत्री का चुनाव किया जाएगा। भारद्वाज ने कहा कि इस समय देश और दुनिया भर में इस घटना को लेकर चर्चा हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जानबूझकर फंसाने के लिए एक साजिश रची गई थी, जिसे केजरीवाल ने सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया है।

सौरभ भारद्वाज का बयान और जनता की प्रतिक्रिया

सौरभ भारद्वाज ने अपने बयान में कहा कि वे आज सुबह 9:30 बजे कटिंग करवाने गए थे और वहां लोगों के बीच इस बात की चर्चा हो रही थी कि चुनाव जल्द कराए जाएं। लोगों ने अरविंद केजरीवाल के जेल से बाहर आने के बाद इस्तीफा न देने की सराहना की और कहा कि यह कदम उनकी ईमानदारी को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि जनता में इस बात को लेकर नाराजगी है कि एक ईमानदार व्यक्ति के खिलाफ पूरी सरकार ने मोर्चा खोला। भारद्वाज ने इसे सतयुग की घटनाओं से तुलना करते हुए कहा कि केजरीवाल ने मर्यादा के लिए इस्तीफा दिया है, हालांकि उनकी तुलना भगवान राम से नहीं की जा सकती है।

मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए चर्चा

जब सौरभ भारद्वाज से पूछा गया कि कौन नया मुख्यमंत्री बनेगा, तो उन्होंने कहा कि उनकी भी जानकारी सीमित है और वे खुद भी इस निर्णय को लेकर अनिश्चित हैं। उन्होंने कहा कि कल के इस्तीफे के बाद विधायक दल की बैठक में सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा और इस प्रक्रिया को एक सप्ताह के भीतर पूरा कर लिया जाएगा।

आगे की रणनीति

इस पूरे घटनाक्रम के बीच आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक इस बात को लेकर उत्सुक हैं कि नए मुख्यमंत्री के रूप में किसे चुना जाएगा और पार्टी की आगामी रणनीति क्या होगी। केजरीवाल के इस्तीफे के बाद दिल्ली की राजनीति में महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें-  हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुईं दीपिका पादुकोण, पति रणवीर संग घर लौटीं एक्ट्रेस

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.