आचार्य महामंडलेश्वर की हत्या की साजिश रचने के मामले के बाद हरिद्वार पुलिस अलर्ट मोड पर

हरिद्वार, धर्म नगरी हरिद्वार में संपत्तियों को लेकर कई अखाड़ों के साधु संतों की हत्याएं हो चुकी है. ताजा मामला हरिद्वार निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी की हत्या की साजिश का आया है. उत्तर प्रदेश प्रयागराज पुलिस ने हत्या की साजिश के आरोप में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है जिसके बाद हरिद्वार पुलिस भी अलर्ट हो गई है . एसएसपी अजय सिंह ने पुलिस अधिकारियों और खुफिया तंत्र को निर्देशित किया है क्योंकि एक जनवरी को दक्षिण काली मंदिर में कैलाशानंद गिरि का जन्मदिवस कार्यक्रम इसको लेकर पुलिस कर्मियों को विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

एसएसपी अजय सिंह का कहना है कि यह मामला हमारे संज्ञान में आया है. पुलिस द्वारा इस विषय में कैलाशानंद गिरि से वार्ता की गई है. यह काफी गंभीर मामला है कि साधु-संतों के साथ कोई साजिश रच रहा है. हमारे द्वारा एक टीम बनाई गई है क्योंकि यह उत्तर प्रदेश से संबंधित मामला है वहा से भी जानकारी जुटाई जा रही है और खुफिया तंत्र को भी हमारे द्वारा इसमें लगाया गया है कि कोई बड़ी साजिश तो नहीं हो रही.

वहीं इस मामले पर निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी का कहना है कि उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और उससे पूछताछ की जा रही है. इनका कहना है कि अगर वह व्यक्ति दोषी है तो उसे सजा मिलनी चाहिए. मेरे खिलाफ जो साजिश की जा रही है , मुझे लगता है देश विदेश में मेरा नाम हो रहा है. उसको देखते हुए कुछ लोग ऐसा कार्य कर रहे हैं मगर मेरी रक्षा माता और महादेव खुद करेंगे.