Punjab Assembly Election 2022: पंजाब में दिल्ली CM केजरीवाल का बयान, कहा- ‘AAP ने चुन-चुन कर ईमानदार लोगों को दीया टिकट’

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा चुनाव के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के दौरे पर है, जहाँ उन्होंने AAP पंजाब के मुख्यमंत्री उमीदवार भगवंत मान के साथ रैली भी की। केजरीवाल ने जनता को सम्भोधित करते हुए कहा, “हमने पूरे पंजाब में चुन-चुन कर ईमानदार लोगों को टिकट दिया है ताकि पंजाब में ईमानदार सरकार बने. हमारे भगवंत मान जी के पास भी पैसे नहीं हैं. यह कट्टर ईमानदार हैं।

केजरीवाल ने कहा, “एक तरफ बादल हैं, तो दूसरी तरफ चन्नी है और एक तरफ भगवंत मान हैं. पंजाब में अगर कोई एक आदमी विधायक बन जाए तो 5 साल में अपनी तीन-चार कोठियां बनवा लेता है. 4-5 बड़ी-बड़ी गाड़ियां आ जाती हैं. यह (मान) 7 साल से सांसद हैं, लेकिन आज भी किराए के घर में रहते हैं. पंजाब को सबसे बड़ी ज़रूरत है कि उसको आज एक कट्टर ईमानदार मुख्यमंत्री चाहिए. एक तरफ वह लोग हैं जिन पर ड्रग्स बेचने के आरोप हैं, एक तरफ वो लोग हैं जिन पर रेता बेचने का आरोप है और एक तरफ कट्टर इमानदार भगवंत मान है.”

पंजाब में 24 घंटे आएगी बिजली-
दिल्ली के सीएम ने कहा कि पंजाब के बच्चे सारे बाहर जा रहे हैं और जो बच रहे हैं वे नशे में पड़ रहे हैं. जैसे दिल्ली के स्कूल ठीक है ऐसे पंजाब के स्कूल भी ठीक करेंगे जैसे दिल्ली में अस्पताल ठीक किए ऐसे ही पंजाब में भी करेंगे। दिल्ली में 24 घंटे बिजली आती है और मैं आती है ठीक है ऐसे ही पंजाब में भी 24 घंटे बिजली देंगे और मुफ्त बिजली देंगे, लेकिन यह सारा प्लान तभी सफल होगा जब पंजाब में एक कट्टर ईमानदार सरकार आएगी। 1966 से आजतक 26 साल कांग्रेस, 19 साल बादल की सरकार रहे दोनों ने मिलकर पंजाब को लूट लिया। चन्नी साहब पर आरोप लग रहे हैं कि वह रेता चोरी करते हैं उनके घर प्रवर्तन निदेशालय का छापा पड़ा और नोटों की गड्डियां मिली।

केजरीवाल का चन्नी और बादल पर निशाना
उन्होंने कहा कि अगर रेता चोरों की सरकार होगी तो क्या आप को मुफ्त बिजली अच्छे अस्पताल और स्कूल मिलेंगे? मैंने 3 दिन पहले दिल्ली में 26 जनवरी पर ऐलान किया कि अब दिल्ली सरकार के किसी भी दफ्तर में या स्कूल में कहीं पर भी दिल्ली के मुख्यमंत्री की फोटो नहीं लगेगी बल्कि बाबा साहब अंबेडकर और सरदार भगत सिंह की फोटो लगेगी. पंजाब में हमारी सरकार बनेगी तो पंजाब में भी ऐसा ही होगा।

मेरी आपसे गुजारिश है तो जब वोट डालने जाओ तो बाबा साहब की तस्वीर अपने सामने रखना और यह सोचना अगर आज बाबा साहब जिंदा होते तो किस को वोट देते हैं “नशा बेचने वालों को देते? या रेता चोरों को वोट देते या फिर कट्टर ईमानदार को वोट देते?

About Post Author