माउंट एवरेस्ट की चोटी पहुंचने के बाद भारतीय मूल का सिंगापुरी पर्वतरोही हुआ लापता

KNEWS DESK… माउंट एवरेस्ट की चोटी पर पहुंचने के बाद भारतीय मूल का एक सिंगापुरी पर्वतारोही लापता हो गया है। उसके परिवार ने उसकी स्थिति का तुरन्त पता लगाने की मांग की है। ‘चेंज ऑर्गेनाइजेशन’ की वेबसाइट पर दाखिल की गई एक याचिका के अनुसार, श्रीनिवास सैनी दत्तात्रेय शीतदंश माउंट एवरेस्ट फतह करने के लिए पिछले महीने सिंगापुर से नेपाल पहुंचे थे।

दरअसल आपको बता दें कि भारतीय मूल का एक सिंगापुरी पर्वतारोही माउंट एवरेस्ट की चोटी पर पहुंचने का बाद से लापता हो गया है। जिसके चलते श्रीनिवास सैनी दत्तात्रेय शीतदंश के परिजनों ने  ‘चेंज ऑर्गेनाइजेशन’ की वेबसाइट पर  एक याचिका दाखिल की है। उनके चचेरे भाई ने बताया कि चोटी से नीचे उतरते समय श्रीनिवास को शीतदंश और ऊंचाई की वजह से वह बीमार पड़ गए। इस वजह से वह अपने समूह से बिछड़ गया और 8000 मीटर चेटी की तिब्बती क्षेत्र में गिर गया।

सिंगापुर के एक समाचार चैनल ने शनिवार को भरत के हवाले से कहा कि शेरपाओं के एक दल ने शनिवार सुबह श्रीनिवास को ढूंढने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया। दल कथित तौर पर करीब 8,500 मीटर की दूरी पर आधार शिविर के अधिकारियों के संपर्क में है। दिव्या भरत ने याचिका में लिखा कि उनके परिवार ने संबंधित सरकार से संपर्क किया है।

जानकारी के लिए बता दें कि 39 वर्षीय श्रीनिवास रियल एस्टेट कंपनी ‘जोंस लैंग लासेल’ में कार्यकारी निदेशक हैं। एक अप्रैल को वह माउंट एवरेस्ट के लिए नेपाल रवाना हुए थे। चार जून को वह स्वदेश लौटने वाले थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार श्रीनिवास ने आखिरी बार अपनी पत्नी को शुक्रवार को संदेश भेजा था। उन्होंने अपनी पत्नी को माउंट एवरेस्ट की चोटी पर पहुंचने की खबर दी थी।

श्रीनिवास का पूरा परिवार नई दिल्ली में सिंगापुर उच्चायोग, नेपाल में स्थानीय अधिकारियों और आपातकालीन चिकित्सकीय सेवाओं के साथ लगातार संपर्क में है। इस घटना पर सिंगापुर का विदेश मंत्रालय घटनाक्रम पर लगातार नजर बनाए हुए है।

About Post Author