गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाला आरोपी मुर्तजा का कबूलनामा आया सामने, जानें आरोपी किन कारणों से था परेशान?

यूपी के गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर पर हमले करने वाले आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी यूपी एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया था, जिसके बाद मुर्तजा से लगातार पूछताछ की जा रही है। आतंकी संगठन ISIS के साथ उसका कनेक्शन सामने आने के बाद अब मुर्तजा ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है, जिसमें उसने बताया कि, वह टैंपो से गोरखपुर पहुंचा था. वह खुरपी और अन्य सामान के साथ गोरखपुर में दाखिल हुआ था।

पूछताछ में मुर्तजा ने बताया कि, हमारे साथ कर्नाटक में जो गलत हुआ वो तो हुआ. बता दें कि मुर्तजा यहां कर्नाटक में हिजाब विवाद की बात कर रहा है। उसने बताया कि सीएए-एनआरसी को लेकर हमारे साथ गलत हो रहा है। मुर्तजा ने बताया कि खुरपी और बाकि समान लेकर टैंपो से गोरखपुर आया. सोचा था काम तमाम करके चले जाएंगे।

करीब 6 महीने पहले दुबई गया था आरोपी-

मुर्तजा अब्बासी को लेकर लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। यूपी एटीएस ने मुर्तजा का पासपोर्ट बरामद कर लिया है. पासपोर्ट से ये पता चला है कि मुर्तजा करीब 6 महीने पहले दुबई गया था। इतना ही नहीं मुर्तजा का ये पासपोर्ट मुंबई के पते पर बना हुआ है, यानी पासपोर्ट पर मुंबई के एक प्लैट का पता लिखा हुआ है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मुर्तजा एक व्हाट्सएप ग्रुप भी चलाता था. इस ग्रुप में यूपी के साथ ही देश के अलग-अलग हिस्सों से लेकर नेपाल तक लोग जुड़े हुए थे। एटीएस की टीम ने ग्रुप के सदस्यों की पड़ताल कर उनकी धरपकड़ की शुरुआत कर दी है।

About Post Author