GOGoA1 ने अपना EV कन्वर्जन किट’ किया लॉन्च, 50 से ज्यादा टू-व्हीलर मॉडलों को ईवी में कराएं कन्वर्ट

KNEWS DESK :- आजकल टू-व्हीलर मार्केट में ईवी का चलन तेजी से बढ़ रहा है | सभी ईवी बेस्ड कारें और टू व्हीलर खरेद रह हैं| जिसके चलते मार्केट में सभी कंपनियां अपनी ईवी बेस्ड टू व्हीलर बना रही है| साथ ही मुंबई  स्थित ईवी स्टार्ट-अप GoGoA1 ने पुराने वहनों के लिए ईवी कन्वर्जन किट बने है यह 50 से ज्यादा टू-व्हीलर मॉडलों के लिए डिजाइन किया गया है। आइये विस्तार में बताते हैं|

EV कन्वर्जन किट किया लॉन्च

मुंबई स्थित ईवी स्टार्ट-अप कंपनी GoGoA1 ने अपना ‘आरटीओ अनुमोदित और किफायती और कम लागत वाला इलेक्ट्रिक वाहन कन्वर्जन किट लॉन्च किया। इसे  50 से ज्यादा लोकप्रिय टू-व्हीलर मॉडलों के लिए डिजाइन किया गया है।इसे हीरो-होंडा, हीरो मोटोकॉर्प और होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया जैसी कंपनियों के  45 से ज्यादा मॉडल और होंडा एक्टिवा स्कूटर के 5 वैरिएंट्स शामिल हैं।

कन्वर्जन किट की कीमत 

स्टार्ट-अप कंपनी ने अभी कीमत और स्पेसिफिकेशन की जानकारी साझा नहीं की है| लेकिन कंपनी की वेबसाइट पर  एक नजर डालने पर पता चलता है कि होंडा एक्टिवा स्कूटर कन्वर्जन किट की कीमत 19,000 रुपये है। 1.6 kWh LFP बैटरी की कीमत जो 60 किमी रेंज प्रदान करती है, अन्य 30,000 रुपये, बैटरी के लिए इनबिल्ट IoT 5,000 रुपये और चार्जर के लिए 6,500 रुपये है।

एक बाइक के लिए कन्वर्जन किट की कीमत 29,999 रुपये है। 1.6 kWh LFP बैटरी 30,000 रुपये में, बैटरी के लिए IoT सिस्टम 5,000 रुपये और चार्जर के लिए 6,500 रुपये। इंस्टॉलेशन और आरटीओ डॉक्यूमेंटेशन पर अतिरिक्त 5,000 रुपये का खर्च आएगा।

 पर्यावरण-अनुकूल इलेक्ट्रिक वैरिएंट में दिया बदल

स्टार्ट-अप कंपनी का लक्ष्य इलेक्ट्रिक मोबिलिटी मार्केट में अपने  विकास में तेजी लाने के लिए प्री-सीरीज ए फंडिंग राउंड में 10 करोड़ रुपये जुटाना है। GoGoA1 के मुताबिक उसने पहले ही कई पारंपरिक पेट्रोल और डीजल ICE वाहनों को पर्यावरण-अनुकूल इलेक्ट्रिक वैरिएंट में बदल दिया है।

परिवहन को बदलने की दिशा

GoGoA1 के संस्थापक और सीईओ श्रीकांत शिंदे का कहना है कि हमारे देश में अत्याधुनिक इलेक्ट्रिक वाहन समाधान लाना केवल इनोवेशन नहीं है, यह स्वच्छ, हरित भविष्य का मार्ग प्रशस्त करने के लिए भी है। हमने इलेक्ट्रिक स्कूटर किराए पर लेने, मौजूदा लोकप्रिय टू-व्हीलर वाहनों को रेट्रोफिट करने, कौशल निर्माण और ईवी इको सिस्टम के लिए रोजगार योग्य पूल बनाने जैसे स्थानीय समाधानों के साथ परिवहन को बदलने की दिशा में एक यात्रा शुरू की है|

नए ब्रांड करना पेश:-

GoGoA1 को 15 साल और उससे पुराने ICE वाहनों को EV में बदलने के रेट्रोफिटिंग मिशन का हिस्सा बनने के लिए दिल्ली सरकार द्वारा सूचीबद्ध किया है। साथ ही इसका लक्ष्य अपनी छतरी के नीचे नए ब्रांड पेश करना भी है जिसमें गोरेंटो, एलीगोगो, किमी मोटर्स और 3पी3 शामिल हैं।

About Post Author