Tawang Clash: तवांग झड़प पर बोलीं सोनिया- जवाब क्यों नहीं दे रही सरकार

तवांग में हुई झड़प इस बात का सबसे बड़ा सबूत है कि चीन एलएसी(LAC) पर लगातार घुसपैठ की कोशिशें कर रहा है। जहां सैकड़ों चीनी सैनिक भारत की सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। हालांकि उनकी ये मंशा पूरी नहीं हुई। उन्हें भारतीय जवानों ने खदेड़ दिया। वहीं इस पूरी घटना के बाद केंद्र सरकार विपक्ष के निशाने पर है। कांग्रेस लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार को इसे लेकर घेरने का काम कर रही है। राहुल गांधी के बाद अब सोनिया गांधी ने भी इस मुद्दे का जिक्र कर मोदी सरकार पर हमला बोला है।

कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया ने सरकार से पूछे सवाल

बता दें कि सोनिया गांधी ने चीनी अतिक्रमण पर चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा, “सरकार अडिग है और इस पर चर्चा नहीं कर रही है। जनता और सदन वास्तविक स्थिति को जानने में असमर्थ हैं। सरकार चीनी अतिक्रमण का वित्तीय जवाब क्यों नहीं भेज रही है?” सोनिया ने सरकार से चीन को लेकर ऐसे ही कई तीखे सवाल किए।

शशि थरूर ने पूछा- क्यों मारे गए थे 20 जवान?

कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर ने भी सरकार पर हमला किया। उन्होंने कहा, विपक्ष संसद में भारत-चीन सीमा विवाद पर बातचीत की मांग कर रहा है। सरकार लोगों के लिए जवाबदेह है, हम सब देश की रक्षा के लिए खड़े हैं। सीमा पर क्या स्थिति है, जून 2020 में हमारे 20 जवान क्यों मारे गए थे? ये पता होना चाहिए।

विपक्ष का संसद में प्रदर्शन

बता दें कि कांग्रेस और पूरा विपक्ष चीन के मुद्दे पर संसद में विस्तृत चर्चा की मांग कर रहा है। उनका कहना है कि सीमा पर जिस तरह से चीन अपनी घुसपैठ बढ़ा रहा है वो काफी चिंता का विषय है, इसे लेकर सरकार को कदम उठाने की जरूरत है।

ये  भी पढ़ें-Corona Update: योगी सरकार का बड़ा फैसला, विदेश यात्रा से लौटे लोगों का होगा कोविड टेस्ट