संसद में मास्क ने की एंट्री, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने की ये अपील

चीन में कोराना के मामले लगातार बढ़ रहें हैं। इसके अलावा जापान, साउथ कोरिया और अमेरिका में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत सरकार भी अलर्ट मोड पर है। वहीं संसद में भी गुरुवार को मास्क अनिवार्य कर दिया गया। लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला और राज्यसभा के सभापति उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी मास्क पहने नजर आए। वहीं सदन में एंट्री से पहले सांसदों को मास्क दिए गए। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सभी सांसदों से सत्र की कार्यवाही के दौरान मास्क पहनने की अपील की। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सांसदों से कोरोना को देखते हुए अपील की कि वे सतर्कता और सावधनी बरतें। ओम बिरला ने कहा कि पिछले अनुभवों को देखते हुए हमें सावधानी बरतने की जरूरत है। ओम बिरला ने कहा कि सभी सांसद मास्क का इस्तेमाल करें।

प्रधानमंत्री मोदी ने बुलाई बैठक

बता दें कि पीएम मोदी ने देश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई है। वहीं बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना की समीक्षा बैठक की थी। इस बैठक के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा था कि भारत हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

दुनियाभर में बढ़ रहे कोरोना के केस

बता दें कि चीन में कोरोना से तबाही जारी है। चीन में न सिर्फ मामले बढ़ रहे हैं, बल्कि मौतें भी हो काफी हो रहीं हैं। हालत बदतर हो चुके हैं। अस्पतालों में मरीजों के इलाज के लिए जगह ही नहीं बची है। कोरोना के आंकड़ों पर नजर रखने वाली संस्था worldometer के अनुसार, पिछले 24 घंटे में दुनियाभर में 5.37 लाख केस सामने आए हैं। वहीं 1396 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। बता दें कि 24 घंटे में जापान में सबसे ज्यादा मिले हैं। जापान में कोरोना के 2.06 लाख केस मिले हैं। वहीं, 296 लोगों की मौत हुई है। अमेरिका में भी 50 हजार से ज्यादा केस मिले हैं।

ये भी पढ़ें-गुजरात के वडोदरा में वैरिएंट BF-7 की एक मरीज की पुष्टि, इसी वैरिएंट ने चीन में मचाया कहर