Delhi Acid Attack: दिनदहाड़े नाबालिग लड़की पर एसिड अटैक, CCTV में कैद हुई हैवानियत, पीड़िता की छोटी बहन ने कहा…

दिल्ली: द्वारका जिले में बुधवार सुबह एक नाबालिग छात्रा पर मनचले युवकों ने तेजाब से हमला किया गया। दिल्‍ली पुलिस के मुताबिक, घटना मोहन गार्डन इलाके में द्वारका मोड़ के पास हुई। 17 वर्षीय छात्रा अपनी छोटी बहन के साथ जा रही थी। अचानक बाइक पर दो लड़के आए और तेजाब फेंककर फरार हो गए। जिसके बाद हड़कंप मच गया। सफदरजंग अस्‍पताल में पीड़‍िता का इलाज चल रहा है। पुलिस ने कहा कि उसे सुबह करीब 9 बजे पीसीआर पर घटना की सूचना मिली।

पीड़‍िता की बहन ने दो परिचितों पर जताया शक

बता दें कि पीड़िता की बहन ने दो परिचितों पर शक जताया है। पुलिस ने उनमें से एक को हिरासत में लिया है और दूसरे की तलाश कर रही है। वारदात की जानकारी मिलने पर दिल्‍ली महिला आयोग (DCW) ने पुलिस को नोटिस जारी किया है।

DCW चीफ स्‍वाति मालिवाल ने किया ट्वीट

DCW ने चीफ स्‍वाति मालिवाल ने ट्वीट किया और कहा कि पीड़‍िता की मदद के लिए एक टीम अस्‍पताल भेजी गई है। मालिवाल ने तेजाब को लेकर सरकारों के लचर रवैये पर सवाल उठाते हुए कहा कि ‘आयोग सालों से देश में तेजाब बैन करने की लड़ाई लड़ रहा है। कब जागेंगी सरकारें?’
दिल्‍ली पुलिस ने एक बयान में कहा कि ‘थाना मोहन गार्डन इलाके में एक लड़की पर तेजाब फेंकने की घटना के संबंध में सुबह करीब 9 बजे PCR कॉल आई। यह कहा गया कि 17 साल की एक लड़की पर कथित तौर पर सुबह करीब 7:30 बजे दो बाइक सवारों ने एसिड जैसे किसी पदार्थ का उपयोग करके हमला किया था।’दिल्‍ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट में पूछा कि ‘अपराधियों की इतनी हिम्मत आखिर हो कैसे गई?’ फिलहाल पीड़िता का इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें-लखनऊ: 10 प्रभारी निरीक्षकों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल, यहां देखिए पूरी लिस्ट…