सीएम भजनलाल शर्मा ने ली ‘राइजिंग राजस्थान समिट’ की समीक्षा बैठक, कहा – “इन्वेस्टर्स मीट के आयोजन से राजस्थान निवेशकों की बन रहा है पहली पसंद”

KNEWS DESK – मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आगामी 9 से 11 दिसम्बर तक आयोजित होने वाली राइजिंग राजस्थान समिट की तैयारियों की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियों से टीम भावना के साथ कार्य करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इस समिट का उद्देश्य राजस्थान को घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय निवेशकों के बीच एक प्रमुख निवेश गंतव्य के रूप में प्रस्तुत करना है।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें उन्होंने उद्योग और वाणिज्य विभाग को निर्देशित किया कि समिट के सफल आयोजन के लिए समयबद्ध तैयारियों को पूरा किया जाए। इसके साथ ही, उन्होंने दिल्ली में आयोजित होने वाली आगामी डोमेस्टिक इन्वेस्टर्स मीट के लिए आवश्यक तैयारियों को लेकर संबंधित विभागों को दिशा-निर्देश दिए।

विभागीय और जिला स्तर पर निवेशकों की बैठकें

सीएम शर्मा ने प्रदेश में निवेश को आकर्षित करने के लिए विभागीय स्तर पर प्री-समिट का आयोजन करने की सलाह दी। उन्होंने पर्यटन, नगरीय विकास एवं आवासन, सूचना एवं प्रौद्योगिकी, उद्योग एवं वाणिज्य, कृषि एवं पशुपालन, शिक्षा, खान एवं पेट्रोलियम, ऊर्जा, और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभागों के अधिकारियों को संबंधित क्षेत्रों के निवेशकों के साथ बैठकें आयोजित करने के निर्देश दिए।

साथ ही, उन्होंने जिला स्तर पर भी इन्वेस्टर्स मीट आयोजित करने के महत्व को रेखांकित किया। जिला कलक्टर्स और संबंधित विभागों को स्थानीय स्तर पर निवेश के इच्छुक उद्यमियों से संवाद स्थापित करने और बैठकें आयोजित करने के निर्देश दिए, ताकि निवेश को वास्तविक रूप दिया जा सके और नए रोजगार के अवसर उत्पन्न हो सकें।

निवेशकों के लिए सुविधाओं की जानकारी

मुख्यमंत्री ने विभिन्न देशों और राज्यों में जाकर निवेशकों से मुलाकात करने वाले अधिकारियों को राज्य सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाली सभी सुविधाओं की जानकारी रखने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने राजस्थान फाउंडेशन के तहत प्रवासी राजस्थानियों को भी प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित करने के निर्देश दिए।

बैठक में मुख्य सचिव सुधांश पंत, अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त अखिल अरोड़ा, अतिरिक्त मुख्य सचिव मुख्यमंत्री कार्यालय शिखर अग्रवाल, अतिरिक्त मुख्य सचिव ग्रामीण विकास श्रेया गुहा, प्रमुख शासन सचिव उद्योग एवं वाणिज्य अजिताभ शर्मा, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री कार्यालय आलोक गुप्ता, प्रमुख शासन सचिव राजस्व दिनेश कुमार, प्रमुख शासन सचिव स्वायत्त शासन राजेश यादव, प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य गायत्री राठौड़, प्रमुख शासन सचिव नगरीय विकास एवं आवासन वैभव गालरिया, और प्रमुख शासन सचिव खान एवं पेट्रोलियम टी. रविकांत सहित विभिन्न विभागों के उच्च अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े रहे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.