रीवा एयरपोर्ट को डीजीसीए से लाइसेंस मिला, CM बोले- विकसित मध्य प्रदेश की ओर एक और कदम

KNEWS DESK-  विंध्य क्षेत्र में स्थित रीवा एयरपोर्ट को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) से आधिकारिक लाइसेंस प्राप्त हो गया है, जिससे यह एयरपोर्ट अब यात्री और मालवाहक उड़ानों के संचालन के लिए तैयार है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इस विकास की सराहना करते हुए कहा कि यह कदम मध्य प्रदेश के आर्थिक और पर्यटन विकास में महत्वपूर्ण योगदान देगा।

मुख्यमंत्री ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ‘विकसित भारत-विकसित मध्यप्रदेश’ अभियान के अंतर्गत रीवा एयरपोर्ट का उद्घाटन क्षेत्र के विकास के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा। यह एयरपोर्ट क्षेत्रीय कनेक्टिविटी को मजबूत करेगा और मध्य प्रदेश के आर्थिक और पर्यटन विकास को नई दिशा देगा।”

विंध्य क्षेत्र की कनेक्टिविटी में सुधार

रीवा एयरपोर्ट के उद्घाटन से विंध्य क्षेत्र के निवासियों को देश के प्रमुख शहरों से सीधा संपर्क स्थापित करने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही, यह एयरपोर्ट रीवा के किले, गोविंदगढ़ और अन्य ऐतिहासिक और सांस्कृतिक स्थलों तक पहुंच को आसान बनाएगा, जिससे क्षेत्रीय पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

व्यापार और रोजगार में आएगा विस्तार

एयरपोर्ट के संचालन से क्षेत्र में व्यापार और निवेश के नए अवसर उत्पन्न होंगे। मालवाहक उड़ानों के संचालन से स्थानीय उत्पादों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पहुंचाने में सहायता मिलेगी, जिससे व्यापार का विस्तार होगा और रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की बधाई

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रीवा एयरपोर्ट को डीजीसीए से लाइसेंस मिलने पर प्रदेशवासियों को बधाई दी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा, “रीवा एयरपोर्ट प्रदेश के विकास की दिशा में एक बड़ा कदम है, जो क्षेत्र की कनेक्टिविटी और व्यापारिक संभावनाओं को नया आयाम देगा। इसके चालू होने से विंध्य क्षेत्र न केवल घरेलू बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी विकास की राह पर आगे बढ़ेगा।” रीवा एयरपोर्ट के चालू होने से क्षेत्रीय कनेक्टिविटी, व्यापार और पर्यटन को एक नई दिशा मिलने की उम्मीद है, जिससे विंध्य क्षेत्र का समग्र विकास और आर्थिक उन्नति सुनिश्चित होगी।

ये भी पढ़ें-  राष्ट्रपति ने गृह मंत्रालय को भेजी चिट्ठी, भाजपा विधायकों ने केजरीवाल सरकार को बर्खास्त करने की खत में की थी मांग

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.