“मन की बात” कार्यक्रम में मिल्खा सिंह को याद करते हुए भावुक हुए प्रधानमंत्री, कहा कोरोना से उन्हें हमसे छीन लिया..

प्रधानमंत्री नरेंद्र के 78वे एपिसोड मन की बात कार्यक्रम में रेडियो के जरिए उन्होंने देश को संबोधित किया. इस पूरे कार्यक्रम में मोदी जी ने लोगो को वैक्सीन लगवाने पर जोर दिया है.

दरअसल मन की बात कार्यक्रम में मोदी ने मध्यप्रदेश के बैतूल के एक गाँव के लोगो से बात की तो उन्होंने बताया कि लोगो के बीच भ्रम फैलाया जा रहा है कि वैक्सीन लगवाने से मौत हो रही है. यह बहुत ही खतरनाक है. इस पर मोदी सरकार ने कहा कि मैंने वैक्सीन की दोनो डोज लगवा ली है. यहाँ तक कि मेरी 100 साल की बूढ़ी माँ ने वैक्सीन की दोनो डोज ले ली है. कुछ नही हुआ बस हल्का फुल्का बुखार आया. ये कोई बड़ी बात नहीं है. ये भ्रम फैलाने से रोके. लोगो को इसके बारे में ज्यादा से ज्यादा जागरुक करें.

इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि वैक्सीन हमारा हथियार है. हमारे वैज्ञानिकों ने बड़ी मेहनत करके वैक्सीन बनाई है. इस अभियान में माताओं-बहनों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में जोड़ना चहिए.

मिल्खा सिंह को किया याद 

मिल्खा सिंह को याद करते हुए मोदी सरकार  ने कहा कि उनके जैसे महान एथलीट को कौन भूल सकता है. कुछ दिन पहले ही कोरोना ने उन्हें हमसे छीन लिया. जब वे अस्पताल में थे, तो मैंने उनसे बात की थी. अस्पाल में होने को बावजूद उन्होने टोक्यो में खिलाड़ियों का उत्साह भरने के लिए हामी भर दी. खेल को लेकर वो ज्यादा ही गम्भीर थे.

टोक्यो जा रहे खिलाड़ियों का बढ़ाया उत्साह

मोदी ने टोक्यो जा रहे हर खिलाड़ी का उत्साह भी बढ़ाया. उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ियों का अपना संघर्ष रहा है, बरसों की मेहनत रही है. वो सिर्फ अपने लिए ही नहीं जा रहे, बल्कि देश के लिए जा रहे हैं. सोशल मीडिया पर आप #Cheer4India के साथ अपने इन खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दे सकते हैं. आप कुछ और भी इनोवेटिव करना चाहें, तो वो भी जरूर करें.