कोरोना को लेकर राहुल गांधी ने बोला जोरदार हमला, कहा सरकार की लापरवाही की वजह से खतरनाक हुई दूसरी लहर

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर कोरोना को लेकर जोरदार हमला किया है. जहां उन्होने आरोप लगाया है कि दूसरी लहर सरकार की लापरवाही की वजह से खतरनाक हुई है और अब तीसरी लहर के लिए सरकार फिर वही गलती करने जा रही है. हमें तीसरी लहर के लिए पहले से ही तैयारी करनी चाहिए.

दरअसल राहुल गांधी ने आज मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कोविड मिसमैनेजमेंट पर एक रिपोर्ट जारी की है जिसे व्हाइट पेपर नाम दिया है.

वही व्हाइट पेपर को लेकर राहुल गांधी का कहना है कि व्हाइट पेपर का मकसद कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए देश की मदद करना है. अब तीसरी लहर के लिए हमें पहले से ही तैयारी करनी होगी. इसमें बड़ी बहुत ही सावधानियां बरतनी होगी. हमें वो सारी गलतियां नही करनी होगी जो पहले हो चुकी है. कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन ड्राइव को और बढ़ाना होगा.

हमने व्हाइट पेपर इसलिए बनाया है क्योंकि दूसरी लहर में सरकार ने जो गलतियां की है अब वो दोबारा फिर ना हो. इस व्हाइट पेपर में तीसरी लहर से लड़ने के लिए 4 पॉइंट में सुझाव दिए गए हैं.

पहला- तीसरी लहर की तैयारी अभी से शुरू करना. सारी सावधानियां बरतना

दूसरा- इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जाए. ऑक्सीजन, बेड, दवा की कमी न हो.

तीसरा- कोरोना बायोलॉजिकल बीमारी नहीं है, यह इकोनॉमिकल-सोशल बीमारी है.  इसलिए सबसे गरीब लोगों, छोटे उद्योग-धंधों को आर्थिक सहायता देने की जरूरत है

चौथा-  जिन परिवारों में किसी मौत कोरोना से मौत हुई है, उन्हें इस फंड से सहायता मदद की जाए.