चिराग पासवान ने दिल्‍ली में दिखाई ताकत, बोले- लोजपा हमारी पार्टी है इसे कोई बदल नहीं सकता…..

लोजपा में चल रहे उठा पटक के बीच दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां आज रविवार को चिराग पासवान ने अपने दिल्ली स्थित अपने आवास पर राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित कर दावा किया है कि उनके चाचा पारस पासवान ने जो दावे किए हैं वह पूरी तरह से गलत और निराधार है. जो भी बातें वो कह रह रहे है जो सब निराधार है मै अभी भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और चेयरमैन हूँ. जिन भी लोगो का कहना है कि उनके चाचा अब पार्टी के अध्यक्ष बन गए हैं ये सही नहीं है.

चिराग पासवान के गुट चुनाव आयोग से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक जाने की तैयारी में

दरअसल इतने दिनों से जो भी पार्टी में उठा पटक चल रही थी उस पर आज रविवार को चिराग पासवान ने विराम लगाते हुए एक बड़ी कार्रवाई की है. जहां उन्होने ओम बिड़ला से मिलकर शनिवार की शाम अपनी बात रखी . वही अब उनमें इतना गुस्सा इतना बढ़ गया है कि उनकी पार्टी चुनाव आयोग से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक जाने की तैयारी में है. उधर पारस पासवान की बात करें तो उन्होने कहा है कि चिराग ने जो राष्ट्रिय कार्यकारिणी की जो बैठक बुलाई है उसका अधिकार उन्हें अब नही है. पार्टी संविधान के मुताबिक वो ही पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष है. फिलहाल इतना बता देता हूँ कि पार्टी की सोलह सदस्यीय राष्ट्रिय कार्यकारिणी गठित कर दी गई है. लेकिन अभी चुनाव आयोग को इसलिए सूची नहीं सौपी गई है क्योकि अभी नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी से मंजूरी मिल जाए.

पारस की पार्टी में सोलह सदस्यीय राष्ट्रिय कार्यकारिणी गठित की गई है

गौरतलब है कि पारस गुट की ओर से गठित राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी में सांसद चौधरी महबूब अली कैसर, सांसद वीणा देवी, पूर्व सांसद वीणा सिंह, पूर्व विधायक सुनीता शर्मा और अनिल चौधरी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, सांसद चंदन सिंह एवं प्रिंस राज, पूर्व विधायक विरेश्वर सिंह, डॉ. उषा शर्मा, राकेश चौधरी, रणवीर सिंह गुठा, रामजी सिंह और राज कुमार राज को महासचिव, हीरा प्रसाद मिश्रा को सचिव, संजय सर्राफ को राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं महासचिव, विनोद नागर को राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष एवं प्रवक्ता नियुक्त किया गया है.

अब देखना होगा कि किसकी पार्टी को चुनाव आयोग की ओर ये स्वकृति मिलती है.