मुख्तार अब्बास नकवी ने दिया इस्तीफा :शायराना अंदाज में बताया आगे का प्लान

केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राज्यसभा संसद के तौर पर नकवी का कार्यकाल गुरुवार को खत्म होगा। एनडीए की तरफ से उन्हे उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया जा सकता है ।

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद नकवी ने शायराना अंदाज में प्रतिक्रिया दी है, आगे का प्लान बताया है की ‘राज्यसभा का कार्यकाल जरूर पूरा हुआ है लेकिन सियासी और सामाजिक जीवन का कार्यकाल पूरा नहीं हुआ है। इसीलिए सितारों के आगे जहां और भी है, वक्त का इम्तिहान और भी है । पूरे समर्पण के साथ समाज के सरोकार को लेकर शुरू से जिस प्रकार काम करता रहा हु , आगे भी करेंगे।

 

मौजूद उपराष्ट्रपति का कार्यकाल 10 अगस्त को खत्म होने जा रहा है, देश के अगले उपराष्ट्रपति केरल के राज्यपाल आरिफ़ मोहहम्मद खान, पूर्व केन्द्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्ला और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदेर सिंह का नाम लिया जा रहा हैं । नकवी के इस्तीफे के बाद उनके भी उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा है।

उपराष्ट्रपति का चुनाव 6 अगस्त को होगा इसी दिन मतों की गणना होगी। 19 जुलाई तक नामांकन जारी कर दिया जा सकता है और 22 जुलाई तक उम्मीदवार अपना नाम वापास ले सकते है।

वही नकवी के साथ ही आरपी सिंह ने भी केन्द्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है । उन्होंने भी बुधवार को अपने से इस्तीफा दिया है और गुरुवार को कार्यकाल खत्म हो जायगा लेकिन जेडीयू ने उन्हे राज्यसभा का टिकट नहीं दिया है।