फिल्म ‘काली’ के पोस्टर लोगों को लगा आक्रमक

बॉलीवुड में हर साल अनेक फ़िल्मे बनती है और आए दिन कई फिल्मो में विवाद खड़े होते रहते है । धार्मिक, मानवता,भारतीय संस्कृति, आदि को लेकर अनेक मुद्दे उठते रहते है ।

हाल ही में रिलीज हुआ फिल्म काली जो की लीना मणिमेकलाई  द्वारा निर्मित की गई है उसके पोस्टर पे सवाल खाद्य हो रहा है। धार्मिक भावनाओ को आहात करने का मामला सामने आया है ।

विवादित पोस्टर को लेकर दिल्ली के अधिवक्ता विनीत जिंदल ने लीना के कलहिलफ शिकायत दर्ज करी है और आपत्तिजनक फोटो और डाक्यूमेंट्री से क्लिप को हटवाने की मांग की है।

शिकायत मेंउन्होंने कहा है की एक महिला देवी काली का वेश लेकर सिगरेट पी रही है जो की हिन्दू समुदाय की भावनाओ और विश्वासों को आहात कर रही है।

एक अधिवक्ता ने फिल्म के पोस्टर के खिलाफ दिल्ली साइबर सेल में एफ आर आई दर्ज करी है 1  इसके बाद पुलिस की आई एफ एस ओ इकाई ने फिल्म काली से संबंधित एक विवादास्पद पोस्टर में आईपीसी की धारा 153A और 295Aके तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है।

लोगों ने सोशल मीडिया पर भी काफी आलोचनात्म पोस्ट किए पोस्टर को लेकर ट्विटर पर लोगों ने अपनी नाराजगी जताते हुए शिकायते बताई और #लीना मणिमेकलई को गिरफ्तार करो ।

 

पोस्टर को लेकर आलोचनात्मक प्रतिक्रिया देखने के बाद लीना ने ट्वीट के जरिए अपना बचाव करने की कोशिश करी , उन्होंने लोगों से नफरत पर प्यार चुनने को आग्रह किया, उन्होंने ट्वीट किया की “फिल्म एक शाम की घटनाओ के इर्द गिर्द घूमती है झ काली प्रकट होती है और टोरोन्टो की सड़कों पर टहलती है अगर आप तस्वीर देखते है तो मत लिखिए ‘#लीना मणिमेकलई को गिरफ्तार करो’ लिखो की ‘#लव यू लीना मणिमेकलई’” ।