Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी पहुंचा MCD का बुलडोजर, लोगों ने समेटना शुरू किया सामान

जहांगीरपुरी: दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुनमान जयंती के मौके पर हुई हिंसा में दिल्ली पुलिस की जांच तेजी से चल रही है. इस मामले में दिल्ली पुलिस अभी तक 23 लोगों को अरेस्ट कर चुकी है. सूत्रों के मुताबिक पुलिस को 30 फोन नंबर भी मिले हैं जो जहांगीरपुरी हिंसा का पूरा सच बताएंगे. ये 30 फोन नंबर अंसार, सोनू और एक नाबालिग आरोपी से जुड़े हैं. क्राइम ब्रांच की टीम अंसार, असलम और सोनू के भी घटना वाले दिन की लोकेशन से लेकर कॉल डिटेल रिकॉर्ड को खंगालने में जुटी है.

सुबह से ही हटाने लगे सामान

वहीं एमसडी आज इस इलाके में अवैध निर्माण गिराने की कार्रवाई करेगी. इसे लेकर इलाके में तनाव है. जहांगीरपुरी, कुशल सिनेमा चैराहे के सामने सीडी पार्क झुग्गी के बाहर अवैध कब्ज़ा है. एमसीडी इन्हें ही हटाएगी. सुबह लोगों को जैसे ही पता चला कि आज ये अवैध निर्माण हटाए जाएंगे तो अफरा-तफरी मच गई. सभी लोगों ने वहां से अपना सामान हटाना शुरू कर दिया है. लोगों का कहना है कि हमारी रोज़ी रोटी है, लेकिन मजबूरी में हमें यहां से सबकुछ हटाना पड़ रहा है.

दो दिन चलेगा अभियान

उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने जहांगीरपुरी इलाके में अवैध निर्माण पर सख्ती के मूड में है. एमसीडी ने आज और कल यहां अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने का ऐलान किया है. इसके लिए दिल्ली पुलिस से 400 जवानों को तैनात करने की मांग की है.

7 जेसीबी मशीनें भेजी गईं

जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाने के लिए नॉर्थ एमसीडी ने 7 जेसीबी मशीनें और स्टाफ भेजा है. नॉर्थ एमसीडी के मेयर राजा इकबाल सिंह का कहना है कि हम कानून के दायरे में रहकर ही काम करेंगे, जो अवैध निर्माण हैं उन्हें ही हटाया जाएगा.

जहां हिंसा हुई थी, उसी सड़क से हटा रहे अतिक्रमण

मस्जिद के अगल-बगल में उसी रोड पर अतिक्रमण हटाया जा रहा है, जिस सड़क पर हिंसा हुई थी. पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स की बड़ी संख्या में तैनाती की गई है. इसके साथ ही, पूरे इलाके में ड्रोन से नजर रखी जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *